नौतपा ख़त्म, लेकिन गर्मी का कहर जारी, भोपाल में तापमान 45 के पार
नौतपा ख़त्म, लेकिन गर्मी का कहर जारी, भोपाल में तापमान 45 के पार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में राजस्थान की तरफ से आ रही हवाओं ने गर्मी और बढ़ा दी है. प्रदेश में मंगलवार की सुबह से मौसम साफ है, धूप खिली हुई है और गर्मी का प्रभाव बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम दिशा से गर्म हवाएं आ रही हैं और पड़ोसी सूबे राजस्थान में गर्मी परेशान करने वाली है जिसका असर प्रदेश के मौसम पर भी पड़ा है. दिन और रात में गर्मी बढ़ गई है. 

पिछले 24 घंटों के दौरान रायसेन, दमोह व सागर में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. कई जगहों पर लू का प्रभाव रहा. आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में लू तो, कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है. सूबे के तापमान में बदलाव का दौर जारी है.  मंगलवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर का 27 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 30.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 44.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है.

इस थेरेपी से कंट्रोल हो सकेगा HIV एड्स, भारत ने UN से किया ये आग्रह

पिछले साल के मुकाबले इस साल दोगुना रूई का आयात कर सकता है भारत

सरकार ने की 1 लाख गांवों को डिजिटल बनाने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -