पीएम मोदी के सम्बोधन से राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारम्भ आज

नई दिल्ली : युवाओं में राष्ट्रभक्ति का जोश पैदा करने के उद्देश्य से ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में आयोजित 22वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारम्भ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर अपने सम्बोधन से करेंगे.

उल्लेखनीय है कि स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित इस महोत्सव का उद्देश्य युवाओं में देशभक्ति का अलख जगाना है. इस आयोजन की अध्यक्षता सीएम योगी और केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर संयुक्त रूप से करेंगे. जबकि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा होंगे.

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन युवा मामलों के मंत्रालय और खेल मंत्रालय सहित यूपी सरकार की निगरानी में किया गया है.यह पहला मौका है जब राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन एनसीआर क्षेत्र में किया जा रहा है. सरकार इन महोत्सवों में सांस्कृतिक और कलात्मक विकास के जरिए 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' का सपना पूरा करना चाहती है , ताकि युवा 'संकल्प सिद्धि' के प्रति अग्रसर हों. वस्तुतः ऐसे आयोजनों से  देश के युवाओं को  न केवल अन्य राज्यों की संस्कृति से रूबरू होते हैं , बल्कि उनका कलात्मक विकास भी होता है. इससे  देश की एकता को भी बल मिलता है. जो अंततः  एक भारत  श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करता है.

यह भी देखें

राष्ट्रीय युवा समारोह के जरिए राष्ट्रवाद की अलख पैदा करेगा राष्ट्रीय संगठन

विश्व के शीर्ष तीन नेताओं में शामिल हुए मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -