देश का अहम हिस्सा है महिलाएं : PM मोदी
देश का अहम हिस्सा है महिलाएं : PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : आज यानि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहा कि महिलाएं ना केवल बहुमुखी प्रतिभा की धनी होती हैं बल्कि साथ ही वे देश को और भी सशक्त बनाती हैं. बता दे कि नरेंद्र मोदी ने ये बातें दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित महिला जन प्रतिनिधि सम्मेलन के दौरान कही. इसके साथ ही यह भी बता दे कि यहाँ उनके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और सुमित्रा महाजन भी शामिल हुए.

यहाँ नरेंद्र मोदी ने कहा कि महिलाओं में बहुमुखी प्रतिभा होती है और हमें इस बात पर गर्व होना चाहिए. हम इनकी प्रतिभा को तभी पहचानते है जब हमारे सामने चुनौतियां आ जाती हैं. मोदी ने कहा है कि केवल बजट से देश को सशक्त नहीं बनाया जा सकता है, जबकि इसके लोग और महिलाएं को द्वारा इसको सशक्त बनाया जाता है.

नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है कि मेरे हिसाब से महिला सशक्तिकरण को लेकर हमें अपनी सोच को बदलना चाहिए. क्योकि जिनके पास क्षमता और शक्ति है उन्हें सशक्तिकरण की कोई जरूरत नहीं है. इसके साथ ही यहाँ पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नहरू की बात करते हुए यह भी कहा कि उन्होंने कहा था कि जब आप एक लड़के को शिक्षित करते हो तो एक ही व्यक्ति शिक्षित होता है लेकिन जब आप एक लड़की को शिक्षित करते है तो एक परिवार शिक्षित होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -