नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गाँधी से फिर से पूछताछ करेगी ईडी
नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गाँधी से फिर से पूछताछ करेगी ईडी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी के नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए मंगलवार, 26 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने की उम्मीद है।

ईडी ने 22 जुलाई को कांग्रेस अध्यक्ष को 26 जुलाई को नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था। जांच एजेंसी ने उन्हें  सोमवार को बुलाया, लेकिन इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया।
प्रवर्तन निदेशालय ने 21 जुलाई को कांग्रेस प्रमुख से पूछताछ की थी और यह साक्षात्कार करीब दो घंटे तक चला था। सोनिया गांधी की बेटी और पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ ईडी कार्यालय पहुंची थीं। सोनिया गांधी से करीब दो दर्जन सवाल पूछे गए थे सूत्रों के मुताबिक, 'जिसके बाद उन्होंने अपनी दवा के लिए घर जाने की  इजाज़त मांगी।

एजेंसी सूत्रों के अनुसार, 21 जुलाई को, ईडी ने  दो डॉक्टरों और एक एम्बुलेंस को स्टैंडबाय पर रखा। सोनिया गांधी की बेटी और पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को भी संघीय एजेंसी का दौरा करने की अनुमति दी गई थी।

कांग्रेस नेताओं ने देश के कई क्षेत्रों में पार्टी के अंतरिम प्रमुख को ईडी के समन का विरोध किया था। दिल्ली पुलिस ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के 75 सांसदों और कई अन्य को पार्टी अध्यक्ष से पूछताछ का विरोध करने के लिए हिरासत में लिया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का पहला ट्वीट, करगिल विजय दिवस पर दी श्रद्धांजलि

चेस ओलंपियाड शुरू होने में अब भी 4 दिन बाकी, जानिए कितने खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

Ind Vs WI: टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका, बस विंडीज के खिलाफ करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -