शिक्षा से ही राष्ट्र विकास संभव: अशोक चौधरी
शिक्षा से ही राष्ट्र विकास संभव: अशोक चौधरी
Share:

वैशाली: मंगलवार को वैशाली सेंट्रल स्कूल रजासन में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भी उपस्थित थे. इस ख़ास अवसर पर उन्होंने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि, शिक्षा ही किसी व्यक्ति के विकास का सशक्त माध्यम है. शिक्षा को आधार बनाकर ही व्यक्ति दुनिया के हर शीर्ष स्थान पर अपना परचम लहरा सकते हैं. शिक्षा ही एक ऐसा हथियार है जिससे इंसान न सिर्फ अपना विकास कर सकता है बल्कि समाज में फैली तमाम तरह की कुरीतियों व विसंगतियों को समाप्त कर राष्ट्र के विकास में अपनी अहम भूमिका निभा सकता है.

इस वार्षिक उत्सव समारोह में बिहार विधान परिषद के सदस्य दिलीप कुमार भी उपस्थित थे. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि, शिक्षित समाज ही स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकता है.  तेजी से बदलती दुनिया में शिक्षा का और भी ज्यादा महत्व बढ़ गया है. खासकर तकनीकी शिक्षा का. साथ ही कार्यक्रम में जदयू के प्रदेश प्रवक्ता और संजीवनी आई हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. सुनील कुमार भी उपस्थित थे, उन्होंने समाज के विकास में शिक्षा के महत्त्व पर अधिक बल दिया. 

अतिथियों के व्याख्यान के पूर्व वार्षिक उत्सव समारोह का शुभारम्भ माँ सरस्वती वन्दना पेश कर किया गया. इसके बाद छात्रों ने नुक्कड़ नाटक, फिल्मी गीत की धुन पर नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी. इस विशेष मौके पर अमित रंजन, वंदना सिंह, रुद्र प्रताप ¨सिंह, सीता राम राय, आदि मौजूद थे. साथ ही विद्यालय के प्रबंधक रंजीत कुमार ने बेहतर प्रस्तुति देने वाले छत्रों को पुरस्कृत किया. 

यहां निकली पुलिस इंस्पेक्टर पद पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

resume तैयार करते समय इन बातों का ध्यान अवश्य रखें...

ICT में निकली भर्ती, 25000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -