प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस का सम्बोधन
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस का सम्बोधन
Share:

कोच्चि : आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहाँ अरब सागर में संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस का सम्बोधन करने वाले है. बताया जा रहा है कि यह ऐसा पहला मौका होने वाला है जब रक्षा मंत्री के साथ ही तीनों सेनाओं के प्रमुख सहित टॉप कमांडर्स के इस सम्मेलन को राष्ट्रीय राजधानी के बाहर समुद्र के बीचोंबीच आयोजित किया जा रहा है. आपको यह भी बता दे कि यह कॉन्फ्रेंस नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य को लेकर होने वाली है.

इसके साथ ही यहाँ तीनों सेनाओं के प्रमुख भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को लेकर सामने आ रही चुनौतियों पर बात करने वाले है साथ ही उन चुनौतियों से निपटने के बारे में भी चर्चा की जाना है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी सैन्य अधिकारियों को भारत की सुरक्षा नीति से भी अवगत करवाने वाले है.

यहाँ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ ही अजीत डोभाल भी हिस्सा लेने वाले है. जहाँ यह प्रोग्राम सुबह 9 बजे शुरू होने वाला है वहीँ आपको यह भी बता दे की यह दोपहर के 2 बजे तक चलने वाला है. यहाँ नौसेना भी अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाली है.

इस दौरान विमान-वाहक युद्धपोत पर लड़ाकू-विमान मिग-29 के का टेक-ऑफ और लैंडिग लप दिखाया जाना है. इसके साथ ही यहाँ दर्जनभर से भी अधिक विमान प्रदर्शन करने वाले है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -