ऐसा क्या हुआ कि FACEBOOK टाउनहॉल में रो पड़े PM मोदी

ऐसा क्या हुआ कि FACEBOOK टाउनहॉल में रो पड़े PM मोदी

सेन फ्रांसिस्को : अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फेसबुक हेडक्वार्टर पहुंचे. यहां उन्होंने CEO मार्क जुकरबर्ग के साथ ही लोगों के सवालों के जवाब भी दिए. इस दौरान एक भावुक करने वाला वाकया हुआ. जुकरबर्ग ने जब मोदी की मां का जिक्र किया, तो मोदी एकदम से भावुक हो गए और उनका गला भर आया. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने खड़े होकर तालियों से उनका सम्मान किया.

क्या था सवाल?

जुकरबर्ग ने मोदी से पूछा कि मेरे माता-पिता खास आपसे मिलने यहाँ आए हैं. आपकी जिंदगी में मां का बड़ा रोल है, उनके बारे में कुछ बताएं.

PM का जवाब : हर किसी की ज़िंदगी में गुरु और मां का बड़ा रोल होता है. मैं गरीब परिवार से हूं. आपको पता है कि मैं स्टेशन पर चाय बेचता था. मैं उन सवा सौ करोड़ भारतीयों को नमन करता हूं, जिन्होंने एक मामूली आदमी को अपनाया. मेरे पिता अब इस दुनिया मे नहीं रहे. मां 90 साल की है. और इस उम्र मे भी सारा काम खुद ही करती है. उसे खुद की चिंता तो नहीं, पर मुझे टीवी पर देखती रहती है.

मां की बात करते-करते मोदी भावुक हो गए और उनका गला भर आया. भरे गले से उन्होने कहा कि "मुझे पालने के लिए मां दूसरों के घर के बर्तन माँजती थी. कभी मजदूरी करती. ये केवल मेरे साथ नहीं है भारत में ऐसी लाखों मांताएं हैं, जिन्होंने अपने बच्चों के सपनों के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. मैं उन सभी मांओं को शत शत नमन करता हूं." इसके बाद भी PM मोदी ने वहाँ उपस्थित लोगों के सवालों के जवाब दिए.