मोदी को सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए विमान में बैठे थे शरीफ
मोदी को सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए विमान में बैठे थे शरीफ
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुपचुप पाकिस्तान यात्रा ने एक नही कई सवाल खड़े कर दिए। एक ओर जहां पाक मीडिया ने इस मुलाकात की सराहना की, तो वहीं भारतीय मीडिया ने सवालों की जड़ी लगा दी। राजनेताओं ने इसे गलत विदेश नीति तक कह दिया और अब कहा जा रहा है कि शुरुआत में मोदी इस्लामाबाद जाना चाहते थे। भारत की सुरक्षा एजेंसी भी इस्लामाबाद में सुरक्षा को लेकर आश्वस्त थी, लेकिन इस बारे में जब दोनो देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच बातचीत हुई तो नवाज शरीफ ने मोदी को लाहौर बुला लिया।

इसके बाद भारत ने सुरक्षा का मसला उठाया। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा कि मोदी नवाज के हेलीकॉप्टर में उनके साथ बैठकर उनके घर जाएंगे। इसके बाद ही भारतीय अधिकारियों ने राहत की सांस ली। मोदी ने भी लाहौर जाने से पहले नवाज से कहा था कि पर आप तो इस्लामाबाद में नहीं, लाहौर में है।

इस पर शरीफ ने कहा था कि उनकी नवासी की शादी लाहौर में है। आप लाहौर आइए, लाहौर के दरवाजे आपके लिए खुले हुए है। इसके बाद मोदी ने एनएसए अजीत डोभाल और एसपीजी से बात की। बता दें कि 2009 में लाहौर में ही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हुआ था।

इस यात्रा में दो बातों पर चिंता जताई गई और उसमें से पहली थी कि भारतीय वायु सेना के विमान को लाहौर में उतरने की अनुमति मिलेगी, क्योंकि 1965 के युद्ध में भारतीय वायु सेना ने लाहौर में बम गिराए थे। दूसरी बात ये थी कि लाहौर एयरपोर्ट से शरीफ के घर की 45 किमी की दूरी कैसे तय होगी। इस पर पाक सेना ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -