स्टार्टअप कम्पनियों में तेजी का कारण, युवाओं का जोश : मोदी

स्टार्टअप कम्पनियों में तेजी का कारण, युवाओं का जोश : मोदी

सेन जोस : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अभियान "डिजिटल इंडिया" की तर्ज पर अपने विदेशी दौरे पर कई लोगों से मिले है. इस दौरान उन्होंने देश और निवेश से जुडी हुई बातें भी सामने रखी है. आपको बता दे कि देश के युवाओं पर अपना ध्यान लगाते हुए मोदी ने कहा है कि देश में स्टार्टअप कम्पनियों के लिए परिवेश बहुत ही तेजी से विकसित हो रहा है और यह भी कहा है कि यह सब देश के युवाओं की ऊर्जा, उद्यमिता और नवाचार का ही परिणाम है.

टेक्नोलॉजी सेक्टर से जुड़े उद्योग संगठन नैसकॉम के द्वारा एक समारोह का आयोजन किया गया जहाँ नरेंद्र मोदी ने यह कहा है कि हमारे देश में अब उपक्रमों के लिए प्रोत्साहन और व्यवस्थाएं भी है. साथ ही आपको यह भी बताये कि यहाँ आयोजित एक स्टार्टअप समारोह में मोदी ने यह भी कहा है कि भारत में स्टार्टअप कम्पनियों का तेजी से विकसित होना देश के युवाओं का इसके प्रति जोश और उनके आत्मविश्वास को दिखता है.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि हमारे पास ना केवल एक बहुत बड़ा बाजार है बल्कि यहाँ हर क्षेत्र में नए अवसर खुले हुए है. सिलिकॉन वैली में अपना पहला स्टार्टअप कार्यक्रम आयोजित किये जाने को लेकर नरेंद्र मोदी ने यह कहा है कि भारत और अमेरिका दोनों के बीच एक साझीदारी बनी हुई है और यह नवाचार और तकनीक के क्षेत्र में अच्छी है जिससे द्वारा अर्थव्यवस्था को एक नया आकार दिया गया है.