प्रधानमंत्री ने आतंकवाद रुपी रावण को खत्म करने का किया एलान
प्रधानमंत्री ने आतंकवाद रुपी रावण को खत्म करने का किया एलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की धरती लखनऊ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलीला मैदान ऐशबाग से दशहरे के मोके पर संबोधित करते हुए सबसे पहले जय श्री राम के नारे लगाए. इसके साथ ही उन्होंने अपने संबोंधन में विजयादशमी की बधाई दी. उन्होंने कहा की यह हिंदुस्तान का ऐसा भू भाग है. जहा पर श्री राम और कृष्ण का अवतरण हुआ है. साथ ही खुद को सौभाग्यशाली बताया जिसको इस पावन धरा पर आने का मौका मिला.

उन्होंने रावण दहन के साथ लोगो को सन्देश दिया की हमे रावण दहन के साथ ही अपने अंदर छुपी बुराइयों का भी दहन करना चाहिए. वही उन्होंने देश में सामाजिक चेतना को जगाने पर जोर दिया. मोदी जी ने रामलीला के मंचन को एक बुराई को खत्म करने का एक प्रेरणा स्त्रोत बताया है. उन्होंने रामायण का जिक्र करते हुए बताया की सबसे पहली आतंकवाद की लड़ाई जटायू ने एक स्त्री के लिए लड़ी थी. वही उन्होंने आज सबको जटायु के रूप में खड़ा होने के लिए कहा है. 

आतंकवाद पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि अगर देश कि सारी जनता एकजुट हो जाये तो आतंकवाद से लड़ना कोई बड़ी बात नही है. वही उन्होंने आतंकवाद के साथ साथ उन्हें पनाह देने वालो को भी खत्म करने कि बात कही है. आतंकवाद के साथ साथ हमे बुराइयो को भी खत्म करने का सन्देश प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया है. वही उन्होंने गंदगी को भी रावण का एक रूप बताया है. जिसका खत्म होना जरुरी है. वही उन्होंने महिलाओ के आत्म सम्मान की बात कही.

इससे पहले रामलीला कमेटी द्वारा उन्हें गदा के साथ रामचरितमानस, धनुष बाण, तुलसीदास का एक चित्र व चक्र भेंट किया गया. वही नरेंद्र मोदी ने राम दरबार की पूजा कर तिलक लगाया. साथ ही उन्होंने राम लक्ष्मण व जानकी, हनुमान जी की आरती कर के धनुष द्वारा बाण भी चलाया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -