PM मोदी पहुंचें छत्तीसगढ़, किया अटल आवास मिशन का शिलान्यास

Feb 21 2016 10:06 AM
PM मोदी पहुंचें छत्तीसगढ़, किया अटल आवास मिशन का शिलान्यास

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे। वे रविवार सुबह रायपुर पहुंचे। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। विमान तल पर राज्यपाल बलरामजी दास टंडन और मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने उनका भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए छत्तीसगढ़ी लोकनृत्य की प्रस्तुती दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर में विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करने पहुंचे हैं। यहाँ उन्होंने अटल आवास मिशन का शिलान्यास किया, यही नहीं सत्य साईं हार्ट हाॅस्पिटल में श्री सत्य सांई बाबा की प्रतिमा का PM मोदी ने अनावरण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रातः 11 बजे न्यू रायपुर से राजनांदगांव के लिए निकलेंगे। राजनांदगांव के कुरूभाटा में केंद्र सरकार की रूर्बन मिशन योजना का उनके द्वारा शुभारंभ किया जाएगा। दोपहर 12.25 पर वे राजनांदगांव से हेलिकाॅप्टर के माध्यम से ओडिशा के लिए निकलेंगे। दरअसल पीएम डोंगरगढ़ में कुरूभाट ग्राम में गांवों के विकास से संबंधित प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे।

साथ ही वे जन औषधि मेडिकल स्टोर का लोकार्पण करेंगे। क्षेत्र में ऐसे करीब 116 मेडिकल स्टोर खोले जाऐंगे। दरअसल गांवों को स्मार्ट बनाने की दिशा में योजना संचालित की जाना है। जिसे रूर्बन मिशन कहा गया है। इसका शुभारंभ पीएम मोदी यहीं से करेंगे।