जल्द होगा android N का नामकरण
जल्द  होगा android N का नामकरण
Share:

अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने पिछले महीने डेवलेपर कॉन्फ्रेंस गूगल आईओ 2016 आयोजित की थी. इस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने अपने एंड्रॉयड फैंस से नए एंड्रॉयड के नाम के लिए सुझाव मांगे थे. गूगल  यूजर से नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड एन के नाम पूछने की यह मुहीम  एंटरटेनमेंट के उद्देश्य से लायी थी.

कंपनी ने यह कांटेस्ट ८ जून तक रखा था. गूगल ने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया, ''जल्द ही एंड्रॉयड एन के नाम का खुलासा किया जाएगा। आपके सुझावों के लिए धन्यवाद''.   एंड्रॉयड एन का नाम फैंस द्वारा सुझाया गया होगा भी या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है.  इससे पहले  गूगल ने 1 अप्रैल को भी एक वीडियो  जारी करके लोगों से एंड्रॉयड एन का पसंदीदा नाम सुझाने के लिए कहां था.

एंड्रॉयड एन को सबसे पहले इस साल लॉन्च होने वाले नेक्सस डिवाइस में  रिलीज किये जाने की योजना है.  इसके पश्चात आने वाले दो से छह सप्ताह में दूसरे डिवाइस पर भी एंड्रॉयड एन सपोर्ट मिलना शुरू हो जाएगा.

अभी कंपनी ने कुछ डिवाइस के लिए एंड्रॉयड 'डेवलेपर प्रिव्यू' का नया वर्जन उपलब्ध कराया है. एंड्रॉयड एन में बहुत से सुधारों की उम्मीद की जा रही है. एंड्रॉयड  के इस नए वर्जन  के  बेहतर मल्टी-टास्किंग, कई अपडेट और सभी इंस्टेंट ऐप के जबरदस्त फीचर के साथ आने के कयास लगाए जा रहे है.

बीते सप्ताह ही गूगल ने  गूगल आईओ में एंड्रॉयड एन डेवलेपमेंट के अलावा  गूगल होम, एक नया वीआर फ्रेमवर्क डेड्रीम और दो नए मैसेजिंग ऐप एलो और डुओ से सम्बंधित भी कई ऐलान किये थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -