नेल आर्ट करने से पहले इन टिप्स का रखे ध्यान

हमारे हाथ हमारी इमेज को दिखाने में सबसे अधिक महत्व रखते हैं। जी दरअसल जब हम किसी से बात करते हैं, तो उनकी नजर हमारे हाथों पर जरूर जाती है और हाथों की सुंदरता निर्भर करती है हमारे नाखूनों पर जिनका साफ-सुथरा और मेंटेन होना बहुत जरूरी होता है। जी हाँ, ऐसे में आजकल लडकियां नेल आर्ट करती हैं जो अलग-अलग डिजाइन के और खूबसूरत होते हैं। कई महिलाएं नेल पॉलिश और नेल आर्ट कराने के लिए पार्लर में खूब पैसे खर्च करती है, लेकिन नेल आर्ट करना आसान है और आज हम कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। 

– नेल आर्ट करने से पहले नाखूनों की क्लीनिंग करनी जरूरी है। ऐसे में सबसे पहले नाखूनों को अच्छे नेल पेंट रिमूवर से साफ कर लें और कुछ देर के लिए नाखूनों को हल्के गर्म पानी में डालकर रखें जिससे नाखून अच्छे से साफ हो जाएं।
– अब नाखूनों को साफ करने के बाद नेल्स को एक अच्छी शेप में ट्रिम कर लें, क्योंकि कोई भी नेल आर्ट तभी अच्छी लगती है जब नेल्स की शेप अच्छी और बराबर हों।

कंप्यूटर या मोबाइल देखने से आंखों में होता है दर्द तो अपनाएं यह घरेलू नुस्खे


– ट्रिम करने के बाद नाखूनों पर अच्छी क्वालिटी का बेस कॉट लगाएं और इस दौरान ध्यान रखें नेल पॉलिश अच्छे ब्रांड की हो क्योंकि खराब क्वालिटी की नेलपॉलिश लगाने से नाखून कमजोर और पीले हो सकते हैं।
– नेल पॉलिश अच्छे से सूख जाने के बाद नेल आर्ट बना लें। नेल आर्ट बनाते हुए ध्यान रखें डार्क नेलपॉलिश पर लाइट रंग का नेल आर्ट अच्छा लगता है और लाइट नेलपॉलिश पर डार्क नेल आर्ट।
– नेल आर्ट करने के लिए उसके सूखने पर ट्रांसपेरेंट ग्लिटर कॉट लगा सकते हैं।

चमकदार और ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर इस तरह कर सकते हैं फेशियल

महंगे प्रोडक्ट्स की जगह चेहरे पर लगाए मलाई के साथ ये चीज, चमकने लगेगा चेहरा

काली गर्दन से हो गए हैं परेशान तो आपके काम आएँगे आलू और बेसन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -