Share:
जलमग्न हुआ नागपुर! लोगों को बचाने में जुटी NDRF
जलमग्न हुआ नागपुर! लोगों को बचाने में जुटी NDRF

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में शुक्रवार रात आसमान से आफत बरसी। दरअसल, शुक्रवार रात से ही रही भारी वर्षा से शहर के कई क्षेत्रों में पानी भर गया है तथा स्थिति ये हैं कि लोगों को बचाने के लिए NDRF एवं SDRF की तैनाती के साथ प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। भारी वर्षा से नागपुर की कई सड़कें दरिया में परिवर्तित हो गईं तथा बड़े आंकड़े में लोगों को सुरक्षित स्थान ले जाना पड़ा। 

मौसम विभाग के मुताबिक, नागपुर एयरपोर्ट पर प्रातः साढ़े 5 बजे तक 106 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। भारी वर्षा के नागपुर के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं तथा सड़कों पर पानी भर गया है। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने विद्यालयों की छुट्टी घोषित कर दी है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि निरंतर वर्षा हो रही है, जिसकी वजह से अंबाझरी झील ओवरफ्लो हो रही है। इसके आसपास का निचला क्षेत्र बहुत अधिक प्रभावित है। शहर के अन्य हिस्सों में भी कई जगह जलभराव की स्थिति है। बता दें कि उपमुख्यमंत्री फडणवीस भी नागपुर से ही हैं। 

उपमुख्यमंत्री ने नागपुर कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त एवं पुलिस आयुक्त को कुछ स्थानों पर फंसे लोगों को तुरंत बचाने का निर्देश दिया है। वहीं NDRF एवं SDRF की टीमों को भी तैनात कर दिया गया है। भारी वर्षा से नागपुर के निचले क्षेत्रों में स्थित घरों में पानी भर गया है। अंबाझरी झील क्षेत्र में लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। NDRF की टीम ने अंबाझरी इलाके से 6 व्यक्तियों को सुरक्षित बचाया है। अभी भी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन चल रहा है। नागपुर के रामदासपेठ क्षेत्र में भी भारी वर्षा से बाढ़े के हालात हैं।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ झटके 5 अहम विकेट, क्या अब भी शमी को वर्ल्ड कप की ODI टीम से बाहर रखेंगे चयनकर्ता ?

भारत-जापान के सहयोग से बनेगा 'हाई स्पीड रेलवे', न्यूयॉर्क में अपने जापानी समकक्ष से मिले विदेश मंत्री जयशंकर

अब 21 साल से अधिक उम्र की अविवाहित बहनों को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ, CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -