Share:
NSCN (IM) ने दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को 12 घंटे बंद रखने का किया आह्वान
NSCN (IM) ने दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को 12 घंटे बंद रखने का किया आह्वान

NSCN (IM) ने तीन अगस्त को छह साल पहले हस्ताक्षरित फ्रेमवर्क समझौते को अंतिम समझौते में बदलने में केंद्र की विफलता के विरोध में सोमवार आधी रात से मंगलवार दोपहर तक नागालैंड में दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को 12 घंटे के लिए बंद करने का आह्वान किया है।  3 अगस्त, 2021, “एनएससीएन (आईएम) ने एक बयान में कहा- “6 साल बाद भी एफए पर चुप रहने के लिए भारत सरकार के खिलाफ हमारे विरोध के निशान के रूप में, 2 अगस्त, 2021 की मध्यरात्रि 12:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक नगालिम में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेंगे।

“भारत सरकार और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालिम (NSCN) को अभी तक भारत सरकार द्वारा प्रतिबद्ध पूर्ति के प्रकाश को देखना बाकी है। छह साल बीत जाने के बाद भी भारत सरकार की ओर से अभी तक कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। नागाओं को इस तरह से सवारी के लिए नहीं ले जाया जा सकता है। जबकि नागा लोग एफए पर हस्ताक्षर करके नागाओं के ऐतिहासिक और राजनीतिक अधिकारों को मान्यता देने के लिए भारत सरकार की सराहना करते हैं, बात यहीं खत्म नहीं होनी चाहिए। जो किया गया था उसे तार्किक निष्कर्ष पर ले जाया जाना चाहिए।

अंतिम समझौते का आधार बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में केंद्र और एनएससीएन (आईएम) के बीच फ्रेमवर्क समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, लेकिन प्रक्रिया अधूरी है।

बसपा के नक्शेकदम पर कांग्रेस, दलितों को रिझाने के लिए लिया बड़ा फैसला

अब क्या करेगी मोदी सरकार ? Pegasus मामले पर विपक्ष के समर्थन में उतरे नितीश कुमार

राहुल गांधी बोले- 'मोदी ने चीन को सौंप दी भारतीय जमीन', नेटीजेंस ने कहा- 'आप नेहरू से पूछ सकते हैं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -