यह है कुम्भकरणी गांव, क्या जानते हैं इसके बारे में
यह है कुम्भकरणी गांव, क्या जानते हैं इसके बारे में
Share:

कुम्भकरण को तो जानते ही होंगे। जो अपनी लंबी नींद के लिए जाना जाता है। जी हाँ,एक गाँव ऐसा भी है जहां लोग महीनों तक सोते रह जाते हैं। इस जगह के अनोखे रहस्य के बारे में आज तक कोई भी जान नहीं सका है।

उत्‍तरी कजाकिस्तान में बसा कलाची गांव में लोग कुंभकरण की तरह लम्बी नींद सोने के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। यहां अगर कोई सोता है तो महीनों बाद ही उसकी नींद खुलती है। इस गांव को लोग ‘स्‍लीपी हॉलो’ के नाम से जाना जाता है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि ये घटना पिछले छः सालों से होरही है और वैज्ञानिक भी इसका पता नहीं लगा पाए है।

इतने महीनों तक सोना इस गांव के लोगों के लिए सबसे बड़ी और एक रहस्यमयी बीमारी बन चुकी है। यहाँ के लोगों को ये पता ही नही होता है कि कब सोना है और कब जागना है। यहाँ लोग काम करते करते ही सो जाते हैं। बीमारी का कारण खोजने वाली टीम ने ये पता लगाया है की इनके दिमाग में किसी तरल पदार्थ की मात्रा का उत्पादन तेज गति से होता है। ऐसा क्यों हो रहा है इसका नहीं पता। कजाकिस्‍तान के इस गांव में इस बीमारी की शुरूआत अप्रैल 2010 से हुई थी। अब तक इस गांव में 14% लोग इस बीमारी का शिकार हो गए हैं।

इन कुछ अजीबो गरीब जगह पर सेक्स करते पकडे गए लोग

अब पानी पियो और बोतल खा जाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -