इस जगह फैली अजीब बीमारी, 1 दर्जन मौत से मचा हड़कंप
इस जगह फैली अजीब बीमारी, 1 दर्जन मौत से मचा हड़कंप
Share:

जैसलमेर: जैसलमेर के लाठी से एक बड़ी खबर आ रही है। जी दरअसल यहाँ पर इस कस्बे में अज्ञात बीमारी के प्रकोप से लोगों के मन में दहशत भर गई है। जी दरअसल इस इलाके में किसी अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से एक दर्जन से अधिक भेड़ों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ पशुपालक श्रवर खां का कहना है उनकी कई भेड़ें अब भी बीमार हैं जिन्हें पहले ही पशुधन का बड़ा नुकसान हो चुका हैं। इस मामले में मिली जानकारी के तहत रहस्यमयी तरीके से हुई मौतों के बाद पशुपालक को हजारों का नुकसान हो चुका है। इसी के साथ इस अज्ञात बीमारी के प्रकोप से पूरे जिले के पशुपालकों के चेहरे पर चिंता की लकीरें छा गई हैं।

अभी इस अजीबोगरीब मामले के सामने आने से पशुपालक श्रवण खां ने प्रशासन से जल्द से जल्द मदद करने की अपील की है। इसी के साथ कस्बे के बाकी पशुपालकों का कहना है कि अगर उनकी भेड़ों और अन्य जानवरों को यही बीमारी लग गई तो वो आखिर अपने परिवार की गुजर बसर किस तरह से कर सकेंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव के बीच जैसलमेर के मशहूर मरु महोत्सव (Desert Festival) को राज्य सरकार की तरफ से हरी झंडी दिखाए जाने से पर्यटन व्यवसायियों से लेकर प्रशासन के जिम्मेदारों में उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीँ दूसरी तरफ पर्यटन को संजीवनी प्रदान करने और हजारों लोगों के रोजगार देने के नाम पर सरकार ने कोरोना गाइडलाइन की पालन करते हुए इस आयोजन को मंजूरी दी है।

इसके अलावा इस अज्ञात बीमारी की चर्चा अब कस्बे की सीमाओं से निकल कर जैसलमेर शहर तक पहुंच गई है। आप सभी जानते ही होंगे कि गोल्डन सिटी के नाम से मशहूर जैसलमेर पाकिस्तान की सीमा से सटा सीमावर्ती जिला है। यहाँ तीन दिन के मरु महोत्सव की शुरुआत 14 फरवरी से होगी, जहां लाठी कस्बे से भी सैकड़ों लोग रोजगार की आस में जाते हैं। फिलहाल इस मामले के बारे में जानकारी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

क्रैश होते-होते बचा विमान, VIDEO देखकर निकल जाएगा आपका पसीना

अब गर्भ से बाहर विकसित होगा भ्रूण, रोबोट बनेगा दाई!

कलयुगी माँ: 3 साल की बच्ची को माँ ने फेंका भालू के बाड़े में, वीडियो देखकर काँप उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -