मिजोरम में हादसे का शिकार हुआ म्यांमार का सैन्य विमान, पायलट सहित 14 लोग थे सवार
मिजोरम में हादसे का शिकार हुआ म्यांमार का सैन्य विमान, पायलट सहित 14 लोग थे सवार
Share:

आइज़ोल: म्यांमार का एक सैन्य विमान आज मिजोरम के लेंगपुई हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम छह लोगों के घायल होने की सूचना है। इस घटना की पुष्टि मिजोरम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने की, जिसमें बर्मी सेना का एक विमान शामिल था, जिसमें पायलट सहित कुल 14 लोग सवार थे।

DGP ने कहा कि 14 यात्रियों में से छह को क्रैश लैंडिंग के दौरान चोटें आईं, जबकि शेष आठ सुरक्षित बताए गए हैं। घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई, जिन्हें बाद में आगे के उपचार के लिए लेंगपुई अस्पताल में भर्ती कराया गया। विवरण से पता चलता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना लेंगपुई हवाई अड्डे पर सेना के विमान की लैंडिंग के दौरान हुई। दुर्घटना का कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है, और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी रहने की संभावना है। यह दुर्घटना विभिन्न क्षेत्रों में सैन्य विमान दुर्घटनाओं से जुड़ी हालिया घटनाओं की श्रृंखला में जुड़ गई है। सैन्य विमानों से जुड़ी दुर्घटनाओं में अक्सर तकनीकी खराबी, पायलट त्रुटि या प्रतिकूल मौसम की स्थिति जैसे कारकों की जांच की जाती है।

आगे के अपडेट की प्रतीक्षा की जा सकती है क्योंकि अधिकारी लेंगपुई हवाई अड्डे पर दुर्घटना के आसपास की परिस्थितियों की गहन जांच कर रहे हैं। यह उल्लेखनीय है कि ऐसी घटनाएं न केवल सीधे तौर पर शामिल व्यक्तियों को प्रभावित करती हैं, बल्कि सैन्य विमानों के सुरक्षा प्रोटोकॉल और रखरखाव मानकों पर भी सवाल उठाती हैं, जिससे विमानन सुरक्षा और संरक्षा पर व्यापक चर्चा में योगदान मिलता है।

'मैं स्लीवलेस पहनकर कंबल में...', विक्की जैन को लेकर मुनव्वर फारुकी की एक्स ने किया बड़ा खुलासा

कोलकाता में फिर बवाल ! जादवपुर यूनिवर्सिटी में राम मंदिर समारोह देख रहे थे ABVP छात्र, तभी आ पहुंचे वामपंथी संगठन और..

राम मंदिर के उद्घाटन पर दक्षिण कोरिया भी हुआ भावुक, कहा- हमारे हज़ारों साल पुराने पारिवारिक संबंध, अयोध्या की..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -