17 फरवरी तक बढ़ी आंग सान सू कईस की नजरबंदी
17 फरवरी तक बढ़ी आंग सान सू कईस की नजरबंदी
Share:

डाउ आंग सू ची और राष्ट्रपति यू विन मायंट को 17 फरवरी तक दो और दिनों के लिए हिरासत में रखा जाएगा क्योंकि दोनों घर में नजरबंद हैं क्योंकि सेना ने 1 फरवरी को सैन्य तख्तापलट में देश पर नियंत्रण कर लिया था।

म्यांमार टाइम्स ने यू खिन मेंग ज़व के हवाले से कहा, "डाउ आंग सू की और राष्ट्रपति यू विन मायंट को 17 फरवरी तक दो और दिनों के लिए हिरासत में रखा जाएगा क्योंकि उनका परीक्षण जारी है। लोग नागरिक नेताओं जप और संकेत है कि पढ़ें: हमारे नेता मुक्त पकड़ की रिहाई के लिए राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहा है डाव सू पर निर्यात और आयात कानून का आरोप लगाया गया था, जबकि राष्ट्रपति यू विन मायंट पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कानून के तहत आरोप लगाया गया था।

इससे पहले म्यांमार की सेना ने तख्तापलट का मंचन किया और 1 फरवरी को नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंका। Miitary नवंबर 2020 चुनाव में मतदाता धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एक तख्तापलट का मंचन किया है कि एनएलडी एक शानदार जीत हासिल देखा। सेना सहित कई राजनीतिक अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया । सेना ने यह भी आरोप लगाया कि सू की सरकार पिछले साल के चुनावों में मतदाता अनियमितताओं के 10 मिलियन से अधिक मामलों के आरोपों की ठीक से जांच करने में विफल रही है।

जर्मन, फ्रांसीसी मंत्रियों ने की यूरोपीय संघ के विदेश मामलों की परिषद की तैयारियों पर चर्चा

कोलंबिया पहुंचा फाइजर के कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

कमला हैरिस ने मैक्रों के साथ इन मुद्दों परकी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -