मुजफ्फऱनगर दंगा: खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए मुकदमें वापस लेने की तैयारी
मुजफ्फऱनगर दंगा: खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए मुकदमें वापस लेने की तैयारी
Share:

मुजफ्फऱनगर: मुजफ्फऱनगर दंगों के आरोपी यूपी के मंत्री सुरेश राणा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद संजीव बालियान, एमपी भारतेंदु सिंह, एमपी हुकुम सिंह और एमएलए उमेश मलिक के ख़िलाफ़ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की तैयारी में है योगी सरकार. न्याय विभाग ने डीएम और एसएसपी को चिट्ठी लिख कर इन मुक़दमों के बारे में जानकारी मांगी है. इसके साथ ही मुक़दमे वापसी के लिए रिपोर्ट भी मांगी है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 2013 में एक छोटी सी बात से भड़के दंगों के लिए केस दर्ज थे. 

सरकार ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगा मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ यहां की एक अदालत में चल रहे नौ आपराधिक मामलों को वापस लेने की संभावना पर सूचना मांगी है. यह जानकारी राज्य के वरिष्ठ अधिकारी की तरफ से जिलाधिकारी को लिखे गए पत्र के द्वारा मिली है.

दर्ज मामलों में उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान, सांसद भारतेंदु सिंह, विधायक उमेश मलिक और पार्टी नेता साध्वी प्राची के खिलाफ मामले दर्ज हैं. इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी ने अपने खिलाफ दर्ज मामलें वापस लिए थे. खैर सत्ता की ताकत का दुरूपयोग पहले भी देखा था लेकिन, सत्ता में चूर होकर खुद पर से अपराध हटाने से कोई बेगुनाह नहीं हो जाता.

शिवराज का ग्राफ गिर रहा है - अजय सिंह

नकारात्मक सोच मानव श्रृंखला का विरोध कर रही है - मोदी

केंद्रीय मंत्री ने डार्विन के सिद्धांत से असहमति जताई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -