सन्सस्क्रीन की जगह अपनी स्किन पर करे सरसो के तेल का इस्तेमाल
सन्सस्क्रीन की जगह अपनी स्किन पर करे सरसो के तेल का इस्तेमाल
Share:

सरसों के तेल का इस्तेमाल हर घर में में खाना बनाने के लिए किया जाता है.सरसो के तेल से बनाये गए खाने का स्वाद बहुत स्वादिष्ट होता है और साथ ही अच्छी सेहत भी प्रदान करता है.पर क्या आपको पता है की अच्छा खाना और अच्छी सेहत देने के साथ-साथ सरसों का तेल हमारी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. सरसो के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो हमारी स्किन को इंफैक्शन और रैशेज जैसी समस्याओं से लड़ने में मदद करता है. 

1-लोग धुप में बाहर जाने से पहले अपनी स्किन को धुप की तेज किरणों से बचाने के लिए अपनी  स्किन पर सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करते हैं.पर अगर आप सनस्क्रीन लोशन की जगह सरसों का तेल लगाएंगे तो ये भी आपकी स्किन को धूप से बचाने का काम करता है.सरसो के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई मौजूद होता है जो नेचुरल तरीके से स्किन को सुरक्षा करता है. अगर धुप में निकलने से पहले स्किन पर  थोड़ा-सा सरसों का तेल लगाने से सूरज की हानिकारक किरणें स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाती. इसके अलावा यह समय से पहले होने वाली  झुर्रियों को भी रोकता है.

2-आजकल लोगो में असमय ही बालो के सफ़ेद होने की समस्या देखि जा रही है.पर अगर आप हफ्ते में 1 बार सरसों के तेल से अपने बालो की जड़ो की मालिश करते है और आधे घंटे बाद शैम्पू से सिर धो लेते है तो इससे बालों का सफेद होना कम होगा और बाल चमकदार भी बनेंगे.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

प्राकृतिक तरीके से हटाए अपने चेहरे के अनचाहे बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -