ईद पर अलीगढ-लुधियाना में जुटे मुस्लिम, लगाए फ्री फिलिस्तीन के नारे, इजराइल को बताया आतंकी !
ईद पर अलीगढ-लुधियाना में जुटे मुस्लिम, लगाए फ्री फिलिस्तीन के नारे, इजराइल को बताया आतंकी !
Share:

लुधियाना: आज गुरुवार को पूरे देश में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद दे रहे हैं।वहीं, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ईद की नमाज के दौरान कुछ लोगों ने फ्री फिलिस्तीन के पोस्टर लेकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि ये लोग फ्री फिलिस्तीन के नाम पर लोगों से पैसे मांग रहे थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की और इन लोगों को हिरासत में लिया।

 

वहीं, पंजाब के लुधियाना में फिलीस्तीनी झंडे के साथ ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई। शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि ईद के दिन फिलीस्तीन के मासूम मुसलमानों को नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने इजराइल द्वारा फिलीस्तीन में किए जा रहे अत्याचारों की निंदा की और कहा कि यह गैर इंसानी और गैर कानूनी है। शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि, हम सब को मिलकर राजनीतिक और सामाजिक रूप से आतंकवाद का विरोध करना चाहिए। हालाँकि, मजे की बात ये है कि, आज इजराइल को आतंकी बताकर, आतंकवाद का विरोध करने वाले मौलाना, कभी लश्कर ए तोइबा, जैश ए मोहम्मद, अल कायदा, इस्लामिक स्टेट (ISIS), जैसे घोषित आतंकी संगठनों का विरोध करते या उनके खिलाफ फतवा जारी करते हुए नहीं दिखते हैं। यदि भारत के मुस्लिम धर्मगुरु इन आतंकी संगठनों का विरोध करते, या लोगों को समझाते, तो भारत के सैकड़ों मुस्लिम युवा आतंकी संगठनों में शामिल क्यों होते ? देश के सबसे बड़े मदरसे, दारूल उलूम से कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं, हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कुछ छात्रों का आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से कनेक्शन मिला था। ऐसे में ये सवाल उठना लाज़मी है कि यदि मौलाना सचमुच आतंकवाद का विरोध करना चाहते हैं, तो इन आतंकी संगठनों के खिलाफ फतवा क्यों नहीं जारी करते ? इन्हे गैर इस्लामी घोषित क्यों नहीं कर देते ?

 

वहीं, एक बात ये भी है कि, फ्री फिलिस्तीन का नारा लगाने वाले भारतीय मुस्लिमों का कहना है कि, इजराइल ने फिलिस्तीनी जमीन पर कब्जा कर रखा है, इसलिए इजराइल के खिलाफ लड़ना जायज है। लेकिन क्या हमारे देश के मुस्लिमों को ये नहीं दीखता कि, पाकिस्तान ने भी भारत के कश्मीर पर कब्ज़ा कर रखा है, क्या कभी इन्ही लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ फ्री कश्मीर का नारा लगाया है ? या भारत की जमीन वापस लेने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ जिहाद किया है ? उलटा यही लोग भारत के कब्जे वाले कश्मीर को भी आज़ाद करने के लिए कहते हैं। दिल्ली दंगों का आरोपी उमर खालिद खुलेआम कहता है कि, भारत ने कश्मीर पर कब्ज़ा कर रखा है, उसे भारत के अधिकतर मुस्लिमों का समर्थन प्राप्त है, तो इसे क्या समझा जाए ?     

बहरहाल, अलीगढ़ में पुलिस ने फ्री फिलिस्तीन के पोस्टर लेकर नारेबाजी करने वाले लोगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। वहीं, लुधियाना में पुलिस ने स्थिति पर नजर रखी है। एक तरफ जहाँ ईद का त्योहार देशभर में शांति से मनाया जा रहा है। हालांकि, अलीगढ़ और लुधियाना में कुछ लोगों ने फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। 

'अस्पताल में माँ का निधन हुआ, मुझे अंतिम दर्शन तक के लिए पैरोल नहीं दी..', वो वक़्त याद करके भावुक हुए राजनाथ सिंह

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 12 खूंखार माओवादियों ने किया सरेंडर

बैंगलोर जल बोर्ड ने 407 लोगों से वसूला 20 लाख जुर्माना, कारण - पीने के पानी का गलत इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -