नमाज को लेकर जामा मस्जिद में भिड़े मुस्लिम, जमकर चले लात-घूँसे
नमाज को लेकर जामा मस्जिद में भिड़े मुस्लिम, जमकर चले लात-घूँसे
Share:

वैशाली: बिहार के वैशाली जिले से एक बड़ा मामला सामने आ रहा है, जहाँ एक मस्जिद में नमाज को लेकर मुस्लिमों का दो गुट आपस में ही भिड़ गया। दोनों ही पक्षों में खूब लात-घूँसे तथा लाठियाँ चलीं। दरअसल, वक्फ बोर्ड के आदेश के बाद नई प्रबंध समिति के गठन को लेकर मंगलवार (31 मई 2022) को मुस्लिमों के दो गुटों के मध्य ये भिड़त हुई।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ये मामला वैशाली जिले के रामपुर के डगरू में जामा मस्जिद का है। यहाँ मस्जिद की प्रबंध कमेटी को लेकर काफी वक़्त से विवाद चल रहा था। इस मामले के समाधान के लिए बिहार के सुन्नी वक्फ बोर्ड आगे आया। उसने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के पश्चात् एक नई के गठन का आदेश दिया। इसके लिए वक्फ बोर्ड ने महुआ के अनुमंडल पदाधिकारी को मस्जिद की कमान नए अध्यक्ष व सचिव को सौंपने का आदेश दिया। मंगलवार को महुआ के CO मुन्ना कुमार नई समिति के सदस्यों को नमाज से पहले कार्यभार सौंपने के लिए मस्जिद पहुँचे। अपना काम करके जब वो चले गए तो नवगठित समिति के सदस्य मस्जिद में नमाज की तैयारियों में जुट गए। 

हालाँकि, दूसरे पक्ष को ये अच्छा नहीं लगा तथा दो गुट आपस में भिड़ गए। सीओ अमर कुमार सिन्हा ने कहा कि मस्जिद के प्रबंधन को लेकर भिड़त हुई। दोनों पक्षों में आमने-सामने की भिड़ंत हुई, इस के चलते एक-दूसरे पर खूब लात-घूँसे तथा लाठियों से हमले किए। पत्थरबाजी भी की गई। दोनों समूहों ने झगड़े के चलते मस्जिद परिसर की कुर्सियों को हथियार के तौर पर भी उपयोग किया। इस झड़प में हाथापाई के चलते आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। मामले की खबर प्राप्त होते ही महुआ थाने के थाना प्रभारी प्रभात रंजन सक्सेना, उप निरीक्षक परशुराम सिंह एवं महुआ थाने के अतिरिक्त उप निरीक्षक सुधीर कुमार तत्काल घटनास्थल पर पहुँचे। उन्होंने दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया। बहरहाल, किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए वहाँ बड़े आँकड़े में पुलिस बलों को तैनात किया गया है।

संगीत ने मिटाई दिलों की दूरियां! पहली बार एक सुर में गाते दिखे ''शिव-कैलाश'', आपने देखा क्या?

इंदौर में पकड़ाया शातिर चोर, चोरी की वजह सुन पुलिस भी रह गई हैरान

भारत से भेजे गए गेंहू लेने से तुर्की ने किया इंकार, बोला- इसमें बीमारी है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -