मुस्लिम और आतंकवाद को जोड़कर न देखे: मुख़्तार अब्बास नक़वी
मुस्लिम और आतंकवाद को जोड़कर न देखे: मुख़्तार अब्बास नक़वी
Share:

नई दिल्ली: आतंकवाद दुनिया की शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा है और इसे किसी भी धर्म के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए. संसदीय राज्य मंत्री और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा. 

"दुनिया भर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं ने भारत के दृष्टिकोण को मजबूत किया है. आतंकवाद एक विशेष देश या क्षेत्र की समस्या नहीं है. लेकिन आतंकवाद के शैतान दुनिया भर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे है और यह दुनिया की शांति, स्थिरता और अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गया है,"उन्होंने यहाँ 'दुष्ट साम्राज्य स्थापित करने के लिए मानवता की हत्या' शीर्षक से अपने ब्लॉग में लिखा. 

दुनिया का आग्रह करते हुए आतंकवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ एकजुट रहने को कहा. धर्म का चस्मा लगाके आतंकवाद को नहीं देखना चाहिए. "हम धर्म के साथ आतंकवाद को जोड़ कर हम आतंकी तत्वों के बीमार डिजाइन में फंस जाएगा. जो इस तरह की क्रूरता में लिप्त रहे हैं, उन तत्वों को इस्लाम या मानवता के साथ कुछ लेना देना नहीं है."

उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर आतंकवाद के खिलाफ एक संयुक्त युद्ध लड़ा जाना चाहिए. "सभी देशों, मुस्लिम जगत, धार्मिक नेताओं, आतंकवाद और कट्टरपंथ के खतरे के खिलाफ बुद्धिजीवियों के संयुक्त प्रयासों की आवश्यकता है."

उन्होंने संचार और समन्वय समाज के बीच, धार्मिक नेताओं, सरकारी एजेंसियों और आतंकवाद के खतरे को हराने के लिए मीडिया का आह्वान किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -