Share:
मुश्ताक-अजहर, इरफ़ान-अबरार..! जम्मू कश्मीर से आतंकियों के 4 सहयोगी गिरफ्तार, धन जुटाने वाले 3 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
मुश्ताक-अजहर, इरफ़ान-अबरार..! जम्मू कश्मीर से आतंकियों के 4 सहयोगी गिरफ्तार, धन जुटाने वाले 3 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जो लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकवादियों के सहयोगी थे। पुलिस के अनुसार, ये गिरफ्तारियां मध्य कश्मीर के बीरवाह इलाके में हुईं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मुश्ताक अहमद लोन, अज़हर अहमद मीर, इरफ़ान अहमद सोफ़ी और अबरार अहमद मलिक के रूप में की गई है। माना जाता है कि वे प्रतिबंधित आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई और आगे की जांच के लिए मामला दर्ज किया गया है।

वहीं, एक अलग ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने पुंछ के सिंधरा इलाके में चार आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ सोमवार रात शुरू हुई और मंगलवार सुबह तक जारी रही। ऑपरेशन में भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य बल शामिल थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की पुष्टि की जा रही है, जिनके विदेशी होने का संदेह है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उन तीन सरकारी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं जो पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय रूप से शामिल पाए गए थे। 

उन पर आतंकवादियों को समर्थन देने, आतंकवादी विचारधारा को बढ़ावा देने, आतंकवाद के लिए धन जुटाने और अलगाववादी एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया गया था। इन कर्मचारियों को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (सी) के तहत बर्खास्त किया गया था, जो सरकार को बिना जांच किए कर्मचारियों को बर्खास्त करने की अनुमति देता है। जांच से पता चलता है कि वे पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और आतंकवादी समूहों की ओर से काम कर रहे थे।

भाजपा के खिलाफ 'INDIA' होगा विपक्षी गठबंधन का नाम, क्या इससे पूरा होगा 2024 का 'चुनावी' काम ?

'सब चौपट कर दिया, पीएम मोदी से छुटकारा चाहती है जनता..', विपक्ष की एकता बैठक से बीच सीएम केजरीवाल ने बोला हमला

ट्रक की टक्कर के बाद आग का गोला बन गई कार, पति-पत्नी समेत चार जिंदा जले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -