मुर्मू ने  पूर्वोत्तर राज्यों का किया दौरा , राष्ट्रपति उम्मीदवारी के लिए अभियान चलाया
मुर्मू ने पूर्वोत्तर राज्यों का किया दौरा , राष्ट्रपति उम्मीदवारी के लिए अभियान चलाया
Share:

गुवाहाटी: एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के तहत पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर सभी राज्यों में जोरदार स्वागत हुआ है.

मुर्मू के साथ केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और नागालैंड का दौरा किया। देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए चुनाव लड़ने वाली पहली महिला आदिवासी नेता मुर्मू ने मंगलवार को त्रिपुरा और मणिपुर का दौरा किया और फिर मंगलवार देर रात असम गए। वह बुधवार को गुवाहाटी से शिलांग गई थी। सभी राज्यों में, मुख्यमंत्रियों और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों ने नेताओं के साथ हवाई अड्डों पर उनका स्वागत किया, जबकि विभिन्न समुदायों के कलाकारों ने रंगारंग पारंपरिक प्रदर्शन के साथ उनका स्वागत किया।

 मुर्मू ने पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगियों के मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के साथ कई बैठकें कीं और उनकी उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांगा। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक भी मुर्मू के साथ थीं, जो ओडिशा में मंत्री और झारखंड के राज्यपाल भी थे। मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन करते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी के अध्यक्ष कोनराड के. संगमा ने ट्वीट किया: "मेघालय एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, स्मृति को अपना समर्थन देता है। द्रौपदी मुर्मू जी। एक आदिवासी समुदाय के रूप में, हमारे समर्थन की पेशकश करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी। हमारे देश की राष्ट्रपति के रूप में भारत की पहली स्वदेशी जनजातीय महिला।"

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह भी मुर्मू की अपेक्षित जीत को लेकर आशान्वित हैं। "आज भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के सभी विधायकों और लोकसभा और राज्यसभा दोनों के माननीय सांसदों के साथ बैठक की और आगामी राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी पर विचार-विमर्श किया। हमें विश्वास है कि, श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी देश की अगली राष्ट्रपति बनेंगी। भारत, ”सिंह ने कहा।

कमरे में लटका मिला 12 वर्षीय बच्चे का शव, पिता बोले -रोज़ पीटती रही सौतेली माँ

क्या इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टेस्ट हार का बदला लेने में कामयाब होगी टीम इंडिया?

'24 घंटे में मार डालेंगे..', बहिष्कार करने की बात कहने पर भी 'हत्या' की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -