मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस आज से विस्टाडोम कोच के साथ होगी शुरू
मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस आज से विस्टाडोम कोच के साथ होगी शुरू
Share:

भारतीय रेलवे ने आज मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस विशेष ट्रेन सेवाओं को विस्टाडोम डिब्बों के साथ बहाल कर दिया, जिससे ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्री मुंबई-गोवा मार्ग में पश्चिमी घाट के दृश्यों का आनंद ले सकें।वातानुकूलित डिब्बों में छत पर कांच के पैनल और बड़ी खिड़कियां हैं। सीटें 180 डिग्री तक घूम सकती हैं," रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा। कोच में यात्रा कर रहे एक यात्री ने कहा- "विस्टाडोम कोच मुंबई-पुणे मार्ग पर घाटी, नदी, झरने और बहुत कुछ के निर्बाध दृश्य पेश करेगा।"

अपने ट्विटर हैंडल पर नए कोच की तस्वीरें साझा करते हुए, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा- "पश्चिमी घाट का एक मनोरम दृश्य: पुणे-मुंबई डेक्कन एक्सप्रेस में पहली बार विस्टाडोम कोच की चौड़ी खिड़की के शीशे और कांच की छतें यात्रियों को एक निर्बाध सुविधा प्रदान करती हैं। अद्वितीय और अविस्मरणीय यात्रा अनुभव। आओ पश्चिमी घाट का अनुभव पहले कभी नहीं करें! "

एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई से पुणे के लिए विस्टाडोम कोच की पहली यात्रा एक बिकवाली थी। अधिकारी ने कहा कि यात्री घाटियों और झरनों के निर्बाध दृश्यों का आनंद लेने के लिए उत्सुक थे, यह कहते हुए कि अनुभव मुंबई-गोवा मार्ग पर एक विस्टाडोम कोच में यात्रा करने के समान है। फिलहाल मुंबई-मडगांव जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन में विस्टाडोम कोच सेवा चालू है।

देश में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण पर पीएम मोदी की रिव्यू मीटिंग हुई शुरू, PMO के अफसर भी शामिल

संक्रमण को लेकर हुआ नया खुलासा! 20,000 साल पहले एशिया में कहर बरपा चुका है कोरोना, अब DNA में मिले अवशेष

एक साल के अंदर बंगाल से डिपोर्ट किए जाएं सभी रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठिए, SC में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -