बारिश ने मुंबई में मचाई तबाही, यातायात हुए ठप
बारिश ने मुंबई में मचाई तबाही, यातायात हुए ठप
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बारिश ने हाहाकार मचा दिया है. इस समय मुंबई में इतना अधिक पानी आ रहा है कि लोगों को घर में रहना पड़ रहा है. इस समय शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है और सभी यातायात ठप हो चुके हैं. इसके अलावा जहां लोग थे वह वहीँ फंस गए हैं. जी दरसल इस समय हालात ये हैं कि सिर्फ 12 घंटे में ही मुंबई के कोलाबा इलाके में इतनी बारिश हो गई जितनी 46 साल में नहीं हुई थी. बीते गुरुवार को भी मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट जारी है और तेज हवाएं चलने की बात कही गई है. इसके अलावा मौसम विभाग और बीएमसी की तरफ से लगातार लोगों से एक अपील की जा रही है.

उन्हें कहा जा रहा कि सभी अपने अपने घरों से बाहर ना निकलें, क्योंकि हालात पूरे शहर में खराब हैं और कोई भी कहीं पर फंस सकता है. इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि मुंबई में तेज बारिश होने के कारण ट्रेन के ट्रैक पर भी पानी भर गया, जिसके कारण दो लोकल ट्रेनें फंस गई. वहीँ उसके बाद NDRF की टीमों ने इन ट्रेनों में से 290 लोगों का रेस्क्यू किया. बताया जा रहा है मौसम विभाग का कहना है, मुंबई-ठाणे-पालघर जैसे इलाकों में रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है. यहाँ 12 घंटे के अंदर 215.8 MM तक बारिश हो गई थी, वहीँ यहाँ चलने वाली हवा की रफ्तार भी 100 किमी. प्रति घंटा से अधिक दिखाई पड़ी है.

इसी के कारण कई जगह पेड़, बोर्ड टूटे हुए हैं और घरों को भी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है तेज बारिश होने के कारण मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया है, इसके अलावा घरों में भी पानी चला गया. इसी के साथ कई लोगों को तो सहायता भी मांगनी पड़ रही है. यहाँ चेंबूर, पारेल, हिन्दमाता, वडाला समेत कई इलाकों में ट्रेन सर्विस अन्य यातायात की सर्विस को पूरी तरह से बंद है. इसके अलावा कुछ जगह लोगों को बचाने के लिए प्रशासन को बोट तक चलानी पड़ गई है.

MIB Delhi: क्षेत्रीय अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, वेतन 209200 रु

सलाहकार और यंग प्रोफेशनल के पदों निकली भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

ESIC Maniktala: इन रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, वेतन 101000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -