कोरोना की चपेट में ऐसा का सबसे बड़ा स्लम एरिया, संदेह के दायरे में तब्लीग़ी जमात
कोरोना की चपेट में ऐसा का सबसे बड़ा स्लम एरिया, संदेह के दायरे में तब्लीग़ी जमात
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का धारावी इलाका कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा हॉट स्पाट बनकर सामने आया है. 125 लोगों से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अकेले धारावी में ही है. धारावी इलाके में कोरोना के संक्रमण बढ़ाने में दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज का नाम भी सामने आ रहा है. हालांकि महाराष्ट्र सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार ने जमात से संबंधित जितने भी लोगों की फेहरिस्त राज्य सरकार को सौंपी थी सबको ढूंढ कर क्वारंटीन कर दिया गया है.

राज्य सरकार का कहना है कि काई सारे तब्लीग़ी जमातियों को क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के बाद घर भी भेजा जा चुका है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में जमात से ताल्लुक रखने वाले कुल 50 लोग कोरोना संक्रमित हैं. इस बीच प्रशासन को शक है कि मुंबई के धारावी में सबसे पहला कोरोना संक्रमित मरीज गारमेंट फैक्ट्री का मालिक था. उसके खाली घर में निजामुद्दीन मरकज में हिस्सा लेने वाले 10 लोग रहे थे.

ये लोग केरल जाने से पहले 22 मार्च से 24 मार्च तक वहीं पर रह रहे थे. केरल जाने से पहले चार लोग उससे मिलने के लिए भी आए थे. शायद उन्हीं के संपर्क में आने से 56 वर्ष के इस शख्स को कोरोना संक्रमण हुआ था. एक अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी. इस गार्मेंट फैक्ट्री मालिक के संपर्क में कई लोग आए थे. इस कारण से यह कहा जा सकता है कि धारावी में कोरोना बड़ी तेजी से फैला.

अपने स्तर पर कोरोना से भिड़ा हुआ है रेलवे, कर रहा ऐसा काम

शून्य से नीचे पहुंचा क्रूड आयल का भाव, जानिए भारत को क्या होगा लाभ

गर्भवती स्वास्थ्य कर्मी को नहीं है कोरोना का खौफ, जी जान से कर रही मरीजों की सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -