धीरूभाई ने मुकेश अंबानी को दिए थे ये सक्सेस मंत्र, आपको भी बना सकते है सफल
धीरूभाई ने मुकेश अंबानी को दिए थे ये सक्सेस मंत्र, आपको भी बना सकते है सफल
Share:

देश के सबसे बड़े उद्योगपति और दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में शुमार मुकेश अंबानी बुधवार को नेसकॉम लीडरशिप फोरम पहुचे थे. जहाँ उन्होंने अपने पिता धीरूभाई अंबानी द्वारा दिए गए कुछ सक्सेस मंत्र शेयर किये. जो जीवन में आपको भी सफल बना सकते है.

अपना लक्ष्य करे निर्धारित: अगर आप किसी लक्ष्य को अपने लिए निर्धारित नहीं करेंगे. तो आपकी मेहनत किसी काम की नहीं है. बिना मंज़िल के भागने से कुछ हासिल नहीं होता.

समस्या ढूंढे: केवल समस्या का समाधान निकलना ही काफी नहीं है. आपको समस्याए भी खुद ही निकालनी पड़ेगी. प्रोफेशनल लाइफ के लिए ये बहुत ज़रूरी है.

कभी हार ना माने: हर इंसान को अपने जीवन में सफलता-असफलता का सामना करना पड़ता है. इसलिए असफलता से डरने के बजाए हिम्मत के साथ उसका सामना करना चाहिए.

पॉजिटिव रहे: एक नकारात्मक इंसान कभी भी किसी काम को सकारात्मक अंजाम तक तक नहीं पहुचा सकता. आपकी सफलता के लिए आपका सकारात्मक होना बहुत ही आवश्यक है.

अच्छी टीम का चुनाव: अगर आप अपने काम को निखारना चाहते है तो हमेशा एक अच्छी और प्रभावी टीम का चुनाव करे. क्योंकि आसपास के लोग जब प्रतिभावान होते है तब आपकी काबिलियत खुल कर बाहर आती है.

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

मुकेश अंबानी ने कहा कि ट्रंप भारत के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं

रिलायंस ने पांच हजार करोड़ में खरीदा हिंदुस्तान टाइम्स...

फेसबुक को इस साल सबसे ज्यादा मुनाफा भारत से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -