भारत नहीं अब एशिया के सबसे रईस शख़्स बने अंबानी

Jul 14 2018 12:51 PM
भारत नहीं अब एशिया के सबसे रईस शख़्स बने अंबानी

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर शख़्स मुकेश धीरूभाई अंबानी अब देश के सबसे अमीर शख़्स नही बल्कि वे एशिया के सबसे अमीर शख़्स बन चुके है. उन्होंने इस मामले में अलीबाबा के को-फाउंडर जैक मा को पछाड़ दिया है. जैक मा को पछाड़ कर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. अंबानी ने कल कारोबार के दौरान हे इजैक मा को पछाड़ा है. 

बता दे कि हाल ही में रिलायंस की 41 वी वर्षगाठ काफी सफल रही थी. इसके बाद से ही लगातार रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स में तेजी आ रही थी, जिसका अंबानी को बड़े पैमाने पर फायदा मिला. कल कंपनी के शेयर में गजब का उछाल देखने को मिला. साथ ही अंबानी एशिया के सबसे रईस शख़्स बन गए. रिलायंस अब 100 अरब डॉलर के मार्केट कैप वाली कंपनियों के क्लब में शामिल हो गई है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कल रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1.6 फीसदी बढ़कर 1,099.8 रुपए पहुंच गए थे, जहां अंबानी की नेटवर्थ 44.3 अरब डॉलर (करीब 3.02 लाख करोड़ रुपए) पहुंच गई. जबकि अलीबाबा ग्रुप के जैक मा की नेटवर्थ अमेरिका में गुरूवार को कारोबार के दौरान 44 अरब डॉलर (तकरीनब 3.01 लाख करोड़ रुपए) पर बंद हुई. और वे एशिया के सबसे रईस व्यक्ति का तमगा खो बैठे. 

चुनाव से पहले राम मंदिर का वादा: अमित शाह

भोपाल: लड़की हुई रिहा, आशिक गिरफ्तार

लॉर्ड्स वनडे : मक्का में दोहरा इतिहास बनना पक्का, देखें आंकड़ें

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App