सभी परीक्षाओं में सफल रहा एमपी पीएससी का टॉपर आशीष
सभी परीक्षाओं में सफल रहा एमपी पीएससी का टॉपर आशीष
Share:

शहडोल / जबलपुर - प्रतिभाएं किसी परिस्तिथि की मोहताज नहीं होती. अपनी बुद्धि के बल पर वह सफलता का मुकाम हासिल कर ही लेती है.ऐसा ही कुछ कर दिखाया है एमपी पीएससी के टॉपर शहडोल के आशीष पांडेय ने .जिन्होंने 1597 अंक लाकर टॉप किया.

गौरतलब है कि 2013 में हुई परीक्षा के लिए मार्च - अप्रैल में साक्षात्कार हुए थे. लोक सेवा आयोग ने बताया कि 2225 चयनित अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर कौनसी पोस्ट आवंटित की गई है इसकी घोषणा 27 जून को की जाएगी. जिन छात्रों ने साक्षात्कार दिए है वे अपने अंक आयोग की वेब साईट पर देख सकते है. राज्य सेवा परीक्षा 2350 अंकों की थी जिसमें साक्षात्कार के लिए 250 अंक रखे गए थे.

एमपी पीएससी में टॉपर रहे आशीष पांडेय ने बताया कि परीक्षा की सतत तैयारी से उन्हें यह सफलता मिली. इस सफलता का श्रेय उन्होंने अपनी माँ सुषमा व पिता सोम शंकर पांडेय को दिया जो करकेली जनपद में सहायक लेखाधिकारी है . पत्नी गरिमा ने भी उनकी हौसला अफजाई की. आशीष ने शहडोल के जिला महिला समिति स्कूल से स्कूली और डा. हरिसिंह गौर विवि सागर से स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की है.

नौकरी के मामले में आशीष हमेशा भाग्यशाली रहे. खास बात यह रही कि शासकीय नौकरी में उन्हें पांच बार सफलता मिल चुकी है. फिलहाल वे जबलपुर में एक्साइज इन्स्पेक्टर है.इसके पूर्व उन्हें सेन्ट्रल बैंक और आरपीएफ में भी नौकरी मिल चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -