सब काम तैयार बस पत्थर जोड़ना बाकि - स्वामी

Dec 03 2017 05:58 PM
सब काम तैयार बस पत्थर जोड़ना बाकि - स्वामी

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने विवादित श्री राम जन्म भूमि मंदिर और बाबरी मस्जिद के मामले में कहा कि, श्री राम मंदिर का निर्माण, अयोध्या में जल्द ही प्रारंभ होगा। ऐसे में आने वाली दिवाली तक श्रद्धालु दर्शन के लिए, मंदिर जा सकेंगे। वे रामराज्य विषय पर व्याखन देने के लिए पहुंचे थे। हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे भाजपा का चुनावी मसला बताया और कहा कि चुनाव आने पर भाजपा को राम मंदिर की याद आ ही जाती है।

दूसरी ओर सांसद स्वामी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिंह राव के कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि, उस समय सरकार ने उच्चतम न्यायालय में दायर एक हलफनामे में कहा था कि, यदि यह सिद्ध हो जाता है कि यहां, एक मंदिर था तो जमीन मंदिर के निर्माण के लिए दे दी जाएगी। अब यह बात मानी जा रही है और इसके तथ्य भी सामने आते रहे हैं। यह सिद्ध हो चुका है।

ऐसे में उन्होंने अयोध्या स्थित श्री राम मंदिर को लेकर कहा कि यह अक्टूबर माह में तैयार हो जाए यह संभव लगता है। दरअसल मंदिर के लिए, सभी कुछ तैयार है। केवल उन सामग्रियों को जोड़नाभर है जो कि मंदिर निर्माण के लिए लगेंगी। बाकि सब पहले से ही निर्मित है। इस मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिए दलील देने के लिए कुछ बचा नहीं है।

स्वामी ने रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले की पांच दिसम्बर को होने वाली सुनवायी से पहले कहा इलाहाबाद उच्च न्यायालय पहले ही मामले में काफी गहरायी तक गौर कर चुका है। उनका कहना था कि मुस्लिमों को वह अधिकार नहीं है, वे केवल संपत्ति में ही दिलचस्पी रख रहे हैं, वह एक सामान्य बात है सांसद स्वामी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए एक नया कानून बनाने की कोई जरुरत नहीं है।

शिया वक्फ बोर्ड ने कहा,मस्जिद को लखनऊ में बनाया जाए

चुनावी लाभ के लिए आग से खेल रहा है आरएसएस

महंत ज्ञान दास महाराज ने कहा, 2010 में ही बन जाता मंदिर