Share:
MP में इस दिन से शुरू होंगी 10वीं-12वीं की कक्षाएं, 9वीं और 11वीं के लिए हुआ यह निर्णय
MP में इस दिन से शुरू होंगी 10वीं-12वीं की कक्षाएं, 9वीं और 11वीं के लिए हुआ यह निर्णय

भोपाल: मध्य प्रदेश में 10वीं और 12वीं की नियमित कक्षाएं शुरू होने की तारीख आ चुकी है। जी हाँ, आने वाले 18 दिसंबर से 10वीं और 12वीं की नियमित कक्षाएं लगेंगी। इस बारे में निर्णय बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए लिया जा चुका है। वहीं 9वीं और 11वीं की कक्षाएं शुरू करने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिया जा चुका है। वह इस बारे में खुद निर्णय ले सकते हैं। इसके अलावा पहली से आठवीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद लेने के बारे में कहा गया है।

जी दरअसल यह निर्णय एमपी बोर्ड व सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों पर लागू हाेगा और इस संबंध में एक-दो दिन में आदेश जारी कर दिए जाएंगे। मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बीते दिनों ही विभाग के अफसरों की तीन घंटे बैठक की। उसके बाद यह सभी निर्णय लिए गए हैं। कहा जा रहा है फैसला सभी जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। वैसे इस बैठक में पहले एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तैयारियों और टाइम-टेबल तय करने को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान यह भी ध्यान रखा गया कि नियमित क्लास का सत्र कितना रखा जाए।

इसी के साथ 9वीं से 12वीं तक के कोर्स को लेकर चर्चा हुई और कहा गया यदि कोर्स शेष है, तो इसे पूरा करने की तैयारियों की जानकारी अधिकारी देंगे। इस बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी, आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय जयश्री कियावत, राज्य शिक्षा केंद्र आयुक्त लोकेश कुमार जाटव, माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यूपी में 31 मार्च तक पंचायत चुनाव कराने की तैयारी, सीएम योगी के आदेश जारी

रसोई गैस: इस वजह से 8 महीने से नहीं मिली सब्सिडी

भारतीय नागरिकता को साबित करने वाले चंद्रधर दास का हुआ देहांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -