यूपी में 31 मार्च तक पंचायत चुनाव कराने की तैयारी, सीएम योगी के आदेश जारी
यूपी में 31 मार्च तक पंचायत चुनाव कराने की तैयारी, सीएम योगी के आदेश जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 31 मार्च तक पंचायत चुनाव करा लेने की तैयारी में लगी हुई है. अधिकारियों के साथ अपनी बैठक में  सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव कराने को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं. सीएम योगी के निर्देश के बाद पंचायती राज विभाग में हलचल तेज हो गई है. अभी वोटर लिस्ट फाइनल करने का कार्य किया जा रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मीटिंग में पंचायत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वोटर लिस्ट के पुनरीक्षण, चार जिलों में पंचायतों के पूर्ण परिसीमन और 49 जिलों में आंशिक परिसीमन की कार्यवाही जारी है. इसके बाद त्रिस्तरीय पंचायतों का वार्ड निर्धारण और वार्डों का आरक्षण किया जाएगा. आपको बता दें कि यूपी में ग्राम पंचायतों का कार्यकाल 25 दिसंबर को ख़त्म हो रहा है और उसी दिन आधी रात से सभी ग्राम पंचायतें भंग हो जाएंगी. तीन दिन पहले अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक चुनाव कराने का निर्देश जारी किया. सभी तैयारियां आरंभ हो चुकी है.

25 दिसबंर को ग्राम प्रधानों का कार्यकाल समाप्त होते ही नए कामों की शुरुआत पर रोक लग जाएगा. योगी सरकार की तरफ से बकायदा शासनादेश जारी होगा. ज्यादातर जिलों में 25 दिसंबर 2015 को ग्राम प्रधानों को शपथ ग्रहण करवाई गई थी. ऐसे में अब पांच साल पूरे होने के बाद 25 दिसंबर 2020 को कार्यकाल ख़त्म हो जाएगा.

यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटे अखिलेश, कहा- बड़े नहीं, छोटे दलों से करेंगे गठबंधन

पराली जलाने के मुद्दे पर बोले नितीश कुमार, कहा- किसानों को जागरूक करें, सजा ना दें

किसान आंदोलन पर बोले गडकरी- किसानों को समर्पित है हमारी सरकार, नहीं होगा अन्याय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -