जामा मस्जिद को लेकर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, बोली- 'हर हिंदू को आगे आना चाहिए और...'
जामा मस्जिद को लेकर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, बोली-  'हर हिंदू को आगे आना चाहिए और...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की जामा मस्जिद को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हिन्दूओं ने कभी किसी का धार्मिक स्थल तोड़कर अपना धार्मिक स्थल नहीं बनाया है, हां मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें अवश्य बनाई गई हैं। जहां कुठाराघात किया गया है, किसी को नुकसान पहुंचाया गया हो ऐसे मसलों पर विचार करना चाहिए।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मंदिरों को तोड़कर अवश्य मस्जिदें बनाई गई हैं तथा इसलिए प्रत्येक हिंदू को आगे आना चाहिए। साध्वी प्रज्ञा ने ये भी कहा कि यदि संस्कृति बचाओ मंच के दावे में कुछ सत्यता है तो इसकी तहकीकात होनी चाहिए। ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार से सत्य सामने आ रहे हैं हर हिन्दू को आगे आना चाहिए, आक्रांताओं ने जो किया वो स्वीकार्य नहीं है। सनातियों ने किसी के धार्मिक स्थल को तोड़कर अपना स्थल नहीं बनाया।

आपको बता दें कि शहर के भोपाल चौक बाजार में मौजूद जामा मस्जिद (Jama Masjid of Bhopal) में पुरातत्व सर्वेक्षण की मांग संस्कृति बचाओ मंच ने की है। संस्कृति बचाओ मंच ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन देकर बोला है कि भोपाल चौक बाजार मौजूद जामा मस्जिद पुराना शिव मंदिर है तथा इसका पता पुरातत्व विभाग से सर्वेक्षण से चल सकता है इसलिए जामा मस्जिद का सर्वे कराया जाए।

शिवराज सरकार पर गोविंद सिंह का हमला, बोले- 'भाजपा कार्यकर्ता उड़ाते हैं संविधान की धज्जियां...'

लालू के पटना आते ही मची सियासी हलचल, भाजपा के भी फीके पड़े तेवर

इस राज्य में अब जनता चुनेगी महापौर, सरकार ने राजभवन भेजा नया प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -