इस राज्य में अब जनता चुनेगी महापौर, सरकार ने राजभवन भेजा नया प्रस्ताव
इस राज्य में अब जनता चुनेगी महापौर, सरकार ने राजभवन भेजा नया प्रस्ताव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में नगर निगमों के महापौरों का चुनाव जनता करेगी तथा नगर पालिका एवं नगर परिषद के अध्यक्षों का चुनाव पार्षद करेंगे। इस मुद्दे पर बने असमंजस को दूर करते हुए प्रदेश सरकार ने नया प्रस्ताव राजभवन भेजा है। इस अध्यादेश के शीघ्र से शीघ्र जारी होने की उम्मीद है।   

वही मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष तथा नगर परिषद अध्यक्षों का चुनाव को लेकर असमंजस के हलात बने हुए थे। दरअसल, बुधवार को बोला गया था कि महापौर और अध्यक्षों के चुनाव सीधे जनता करेगी तथा इस सिलसिले में प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा गया है। हालांकि, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह कहकर असमंजस बढ़ा दिया था कि नगरीय निकाय चुनाव से संबंधित कोई भी प्रस्ताव सरकार की ओर से राजभवन को नहीं भेजा गया है। तत्पश्चात, यह तय नहीं हो रहा था कि महापौर तथा अध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया क्या होगी? इसे लेकर कोई साफ़ जानकारी ही सामने नहीं आ रही थी। 

दरअसल, महापौर एवं अध्यक्षों के चुनाव को लेकर बीजेपी संगठन का एक गुट जनता से चुनाव कराने तथा दूसरा पक्ष पार्षदों से चुनाव कराने की बात कर रहा था। इसके चलते शिवराज सरकार फैसले पर कुछ तय नहीं कर पा रही थी। अब सरकार के प्रवक्ता एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्पष्ट कर दिया है कि महापौर का चुनाव जनता तथा अध्यक्षों का चुनाव पार्षद करेंगे। इसका प्रस्ताव राजभवन भेज दिया है। राज्यपाल की मंजूरी के पश्चात नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

यूपी विधानसभा में 'बाप' तक पहुंची बात, केशव प्रसाद बोले - अखिलेश ने मेरे दिवंगत पिता का अपमान किया

भाई को भाई से लड़ा रही भाजपा.., देश में फिर UPA सरकार की जरूरत - गोविन्द सिंह डोटासरा

क्रिकेटर, कमेंटेटर और राजनेता के बाद अब जेल में 'क्लर्क' बने सिद्धू, लेकिन नहीं मिलेगा कोई वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -