भाजपा छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ़्तारी वारंट, ये है मामला
भाजपा छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ़्तारी वारंट, ये है मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ MP-MLA कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. अदालत ने उनको आगामी 24 जनवरी तक अदालत के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है. वर्ष 2014 में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में बुधवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कोर्ट में पेश नहीं हुए, तो अपर मुख्य दंडाधिकारी MP-MLA ने आरोपित पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पूर्ववत जारी गिरफ्तारी वारंट को जारी करने का आदेश दे दिया है. अब इस मामले में 24 जनवरी को सुनवाई की तारीख मुक़र्रर की गई है.

बता दें कि, यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा गवर्नर आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है. बताया जा रहा है कि वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ले सकते हैं.  

यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि, 'श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के तौर पर विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है, लेकिन दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये की वजह से मैं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट से इस्तीफा देता हूं.'

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -