तालिबानियों की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर फंसे मुनव्वर राना
तालिबानियों की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर फंसे मुनव्वर राना
Share:

मशहूर शायर मुनव्वर राना ने बीते दिनों तालिबानी आतंकियों की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर दी थी। वहीँ उनके इस बयान से बाल्मीकि समाज काफी भड़का हुआ है। हाल ही में मध्य प्रदेश के गुना में मुनव्वर राना के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में FIR दर्ज हो चुकीं हैं। आप सभी को बता दें कि मुनव्वर राना पर महर्षि वाल्मीकि के अपमान के आरोप में केस दायर हुआ है। जी दरअसल उनके खिलाफ दो दिन पहले वाल्मीकि समाज ने शिकायत दर्ज कराई गई थी।

इस शिकायत में कहा गया था कि मुनव्वर राना ने महर्षि की तुलना तालिबान से करके देश की आस्था का अपमान किया है। मिली जानकारी के तहत पुलिस को दी गई शिकायत में यह कहा गया था, 'महर्षि वाल्मीकि रामायण के रचनाकार हैं। भागवान मानकर उनकी पूजा की जाती है। लेकिन मुनव्वर राना ने उनका अपमान करते हुए कहा है कि तालिबानी भी 10 साल बाद वाल्मीकि बन जाएंगे।' वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश मंत्री सुनील मालवीय का आरोप है कि, 'राना ने कहा था कि बाल्मीकि एक लेखक थे। हिंदू धर्म में तो किसी को भी भगवान मान लिया जाता है।'

इसके अलावा बीजेपी नेता ने यह भी कहा था कि, 'मशहूर शायर ने इस तरह का बयान देकर न सिर्फ हिंदू धर्म का अपमान किया है बल्कि वाल्मीकि को मानने वालों का भी अपमान है। उन्होंने रामायण की रचना की थी, जिसके लिए भारत उनका हमेशा ऋणी रहेगा। लेकिन मुनव्वर राना ने गलत टिप्पणी कर हिंदुओं की आस्था को चोट पहुंचाई है।' बीते रविवार को वाल्मीकि समाज की लिखित शिकायत के बाद मुनव्वर राना के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। बताया जा रहा है उन पर जिस धारा में केस दर्ज किया गया है उसके हिसाब से तीन साल की जेल और फाइन का प्रावधान है। जी दरअसल यह गैर जमानती धारा है।

अहान शेट्टी की फिल्म 'तड़प' को मिली नयी रिलीज डेट

मंदिर जा रही दो बहनों को ट्रक ने कुचला, दोनों की मौके पर मौत

अहान शेट्टी की फिल्म 'तड़प' को मिली नयी रिलीज डेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -