बदले की आग में दलितों के कुएँ में केरोसिन डाला
बदले की आग में दलितों के कुएँ में केरोसिन डाला
Share:

आगर मालवा : मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में उच्च जाति के लोगों ने एक दलित परिवार से बदला लेने के लिए कुएं में मिट्टी का तेल डाल दिया. जबकि दलितों के लिए पानी का यही एकमात्र स्रोत था.इस कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

दरअसल दोनों वर्गों के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब माना गांव के चंदर मेघवाल (45) ने अपनी बेटी की शादी में बैंड पार्टी को बुलाया. मेघवाल ने ग्रामीणों द्वारा बहिष्कार की धमकी दिए जाने के बावजूद बैंड पार्टी बुलाई थी. बताया जा रहा है कि माना गांव में ऐसी परंपरा है कि यहां के लोग बैंड पार्टी को गांव में घुसने नहीं देते और वे दूल्हे के स्वागत के लिए सिर्फ ढोल लाने की इजाजत देते हैं.मेघवाल ने ग्रामीणों द्वारा बहिष्कार की धमकी दिए जाने के बावजूद बैंड पार्टी बुलाई थी.धमकी मिलने के बाद मेघवाल ने पुलिस को सूचना दी थी जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच शादी संपन्न हुई.

वहीं दूसरी ओर उच्च जाति के लोग इस बात से काफी नाराज थे और उन्होंने इसी गुस्से में उस कुएं में केरोसिन तेल डाल दिया, जिसका इस्तेमाल दलित करते थे. यही पानी का एकमात्र स्रोत था.इसके बाद दलितों ने कालीसिंध नदी के किनारे एक गड्ढा खोदा और पंप की मदद से केरोसिन को पानी से अलग किया.

इस घटना की सूचना मिलने पर एसपी आर.एस.मीना और जिलाधिकारी डी.वी.सिंह ने गांव का दौरा किया है और कुएं का पानी पीने के बाद ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि यह पीने लायक है. दोनों अधिकारियों ने उच्च जाति के लोगों से भी बातचीत की.जिलाधिकारी ने दलितों के लिए बोरवेल की घोषणा भी की, ताकि उन्हें फिर ऐसी किसी परेशानी का सामना करना न पड़े. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी देखें

आदिवासी के घर अमित शाह ने किया भोजन, नक्सलबाड़ी में कार्यकर्ताओं को किया एकजुट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -