MP: दमोह में आगे बढ़ती जा रही कांग्रेस, 1633 वोट की बढ़त
MP: दमोह में आगे बढ़ती जा रही कांग्रेस, 1633 वोट की बढ़त
Share:

दमोह: दमोह उपचुनाव में जनता भाजपा के राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस के अजय टंडन में से किसी को चुनने वाली है। आज यह फैसला होने वाला है कि आखिर कौन होगा राज करने वाला दावेदार। आपको बता दें कि दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे। इसमें कुल 59।81 फ़ीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। ऐसे में दमोह उपचुनाव की मतगणना के कुल 26 राउंड रखे गए हैं जिसमें तीन कमरों में 14 टेबल पर मतगणना हो रही है। आपको पता ही होगा उपचुनाव के इस दंगल में दो महिलाओं समेत कुल 22 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे।

बात करें राहुल सिंह की तो वह इसके पहले कांग्रेस से चुनाव लड़कर जीत चुके थे, लेकिन, कमलनाथ सरकार में किए गए मेडिकल कॉलेज के वादे को पूरा न करने पर उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। यहाँ टीकाऊ-बिकाऊ के अलावा मेडिकल कॉलेज, बेरोजगारी और पलायन मुख्य मुद्दे रहे हैं। आपको पता ही होगा यहाँ इसके पहले 28 विधानसभा सीटों पर CM शिवराज का जादू चला था और भाजपा ने एक बार फिर प्रदेश की सत्ता में वापसी की थी। ऐसे में इस बार कांग्रेस को बढ़त मिल रही है। अब तक पोस्टल बैलेट की गिनती हुई है जिसमे कांग्रेस आगे है 1633 वोट की बढ़त के साथ आगे है।

गौरतलब है कि 2 मई को 8 बजे से दमोह विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में शुरू हो चुका है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी ने मतगणना स्थल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी है।

नागार्जुन सागर विधानसभा चुनाव: वोटों की शुरुआती गिनती में टीआरएस ने कायम की बढ़त

विधानसभा चुनाव: असम में 'कमल' का जोर, केरल में लेफ्ट की आंधी।। जानें क्या है बंगाल का हाल

कोरोना वैक्सीन स्टोर करने के लिए फेडरल बैंक ने महाराष्ट्र को दान किए 100 रेफ्रिजरेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -