Share:
कास्टिंग काउच: इन फिल्मों में दिखाया है काम के बदले होता है जिस्म का सौदा
कास्टिंग काउच: इन फिल्मों में दिखाया है काम के बदले होता है जिस्म का सौदा

आजकल देश में बलात्कारों का दौर चल रहा है, यौन शोषण पर देश की हर लड़की अपनी आवाज़ बुलंद कर रही है, इसी तरह बॉलीवुड में भी कास्टिंग काउच को लेकर कई एक्ट्रेसेस ने अपना विरोध दर्ज कराया है. कास्टिंग काउच पर कंगना रनौत, श्री रेड्डी जैसे अभिनेत्रियों ने खुलकर विरोध दर्ज किया वहीं सरोज खान ने अपने विवादित बयान के बाद कास्टिंग काउच जैसे गर्म मुद्दें पर माफ़ी मांग ली है, आइये इस मुद्दे पर बॉलीवुड को आइना दिखाने के लिए बॉलीवुड में बनी कुछ फिल्मों से आपको रूबरू कराते है. 

इंकार: अर्जुन रामपाल और चित्रांगदा सिंह अभिनीत फिल्म में कास्टिंग काउच को कभी अच्छे से दिखाया गया है. कैसे ये शोषण शुरू होता है और कहा चलकर ख़त्म होता है. सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी यह फिल्म काफी हद तक कास्टिंग काउच को प्रेजेंट करने में सफल रही है. 

कॉरपोरेट: फिल्म कॉरपोरेट में मुख्य किरदार बिपाशा बसु ने निभाया था. 2006 में आई इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे कॉरपोरेट जगत में कैसे एक दूसरे का यूज कर शोषण किया जाता है. 

फैशन: बॉलीवुड की कास्टिंग काउच को लेकर अब तक की सबसे सफल फिल्म रही है, मधुर भंडारकर की फैशन जिसमें डायरेक्टर ने कास्टिंग काउच को काफी करीब से दिखाने की कोशिश की है. फिल्म में लव, सेक्स, कम्पटीशन, धोखा और कई चीजों को काफी अच्छे से प्रेजेंट किया है. फिल्म में लीड रोल में प्रियंका चोपड़ा थी वहीं  कंगना रनौत और मुग्धा गोडसे ने साइड रोल किए है. 

कास्टिंग काउच के मुद्दे पर बोलने से इन चार सहेलियों ने किया इंकार

इस अभिनेत्री की इजाज़त के बिना ही उसके कपड़ो के अंदर हाथ डाला गया

कास्टिंग काउच मामले में बोले कमल हसन : हर लड़की को ना कहने का हक़ है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -