झड़ते बालो से है परेशान, अपनाये यह घरेलु तरीका
झड़ते बालो से है परेशान, अपनाये यह घरेलु तरीका
Share:

आज के इस व्यस्त जीवन में हम अक्सर अपने आप पर ही ध्यान नहीं दे पाते है. जिसके परिणाम स्वरुप हमे भविष्य में हमारे शरीर से संभन्धी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. आज के समय में बालो का झड़ना सबसे आम समस्या है. जो की युव और युवतियों में सबसे ज्यादा पायी जाती है. उम्मीद है आप इस समस्या का सामना नहीं कर रहे होंगे.

लेकिन अगर आप भी इस समस्या से ग्रस्त है. तो अब घबराइये मत, हम आज आपको इस समस्या का सस्ता और आसान समाधान बताने जा रहे है. आप इस आयुर्वेदिक इलाज को इस्तेमाल घर में ही कर सकते है. इसके लिए आपकोबेहद आसान विधि से घर पर ही एक खास किस्म का तेल बनाना पड़ेगा. जिसके रोज़ेज़ इस्तेमाल से आपके जड़ते बाल वापस लौट आएंगे. 

आइये जानते है इस तेल को बनाने की विधि:

इस तेल को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक बाउल में नारियत (कोकोनट) का तेल कैस्‍टर ऑयल लेकर मिक्‍स करना होगा. इसके बाद इसमे लहसुन, प्‍याज और आंवला का मिश्रण मिला कर ५ मिनट तक धीमी आंच पर गरम करना होगा. इस पूरी विधि के बाद तेल को ठंडा होने के लिए करीब पांच मिनट तक यथावत रख दे. बस आपका घर में बनाया गया आयुर्वेदिक तैल तैयार है.

अब आप इस तेल के रोजाना इस्तेमाल से अपने जड़ते बालो को रोक सकते है. आज ही घर में तैयार किये गए इस आयुर्वेदिक तैल का इस्तेमाल करे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -