जानिए कैसी है मोटो ज़ेड प्ले स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस,पढ़े रिव्यू
जानिए कैसी है मोटो ज़ेड प्ले स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस,पढ़े रिव्यू
Share:

मोटोरोला के अलग-अलग ऩए मॉडल के फोन भारत में शानदार फोन साबित हो रहे हैं। और अब मोटो की ज़ेड प्ले की वजह से एक बार फिर से सुर्खियां पर रहा है। मोटो ज़ेड सीरीज़ कंपनी की नई फ्लैगशिप रेंज है और इसने एक्स सीरीज़ मॉडल की जगह ली है। तो जानिए इस फोन की खासियत- 

डिजाइन-
इसमें 5.5 इंच फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले से वाइब्रेंट कलर और शार्प टेक्स्ट मिलता है। सूरज की रोशनी में भी फोन को अच्छे से पढ़ा जा सकता है। इसके अलावा फोन के टच में भी हमें कोई दिक्कत नहीं हुई और यह अच्छे से काम करता है। एंड्रॉयड यूआई नेविगेशन के लिए ऑनस्क्रीन बटन दिए गए हैं और स्क्रीन के बिल्कुल नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर है जिसे फोन को लॉक करने या अनलॉक करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर अच्छे से काम करता है।

फ़ीचर-
मोटो ज़ेड प्ले में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। 3 जीबी रैम से मोटो ज़ेड प्ले के सॉफ्टवेयर से मिलने वाली परफॉर्मेंस ठीक रहती है। इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, ब्लूटूथ 4.0, डुअल बैंड वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, एनएफसी और यूएसबी ओटीजी दिए गए हैं। दोनों सिम स्लॉट में 4जी सपोर्ट करता है। फोन में अलग से वीओएलटीई सपोर्ट के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा एफएम रेडियो भी नहीं है और वाई-फाई 802.11 एसी का ना होना भी निराशाजनक है।

परफॉर्मेंस
मोटो ज़ेड प्ले में भी कुछ बदला नहीं है फोन की सामान्य परफॉर्मेंस तेज है। मोटो ज़ेड प्ले चार्जिंग के समय थोड़ा गर्म हो जाता है लेकिन गेम खेलते समय और कैमरा इस्तेमाल करते समय फोन में ओवरहीटिंग नहीं होती। मोटो ज़ेड के साथ काम करने वाले सभी मोड इस फोन के साथ भी काम करते हैं। मोटो ज़ेड प्ले में मल्टीमीडिया प्लेबैक बेहद अच्छा है स्पीकर व हेडफोन के लिए ऑडियो सेटिंग अलग से सेट कर सकते हैं। हाई-रिज़ॉल्यूशन वीडियो और 4के वीडियो फाइल भी अच्छे से प्ले होती हैं। और हाई वॉल्यूम पर भी कोई दिक्कत नहीं होती।

कैमरा-
मोटो ज़ेड प्ले में पीडीएएफ और लेज़र ऑटोफोकस के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। दिन की रोशनी में, लैंडस्केप तस्वीरें अच्छी डिटेलिंग और कलर प्रोडक्शन के साथ कैद होती हैं। मैक्रो तस्वीरें अच्छी आती हैं। फुल एचडी और 4के के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग बुहत अच्छी है। 120 फ्रेम प्रति सेकेंड और 720 फ्रेम प्रति सेकेंड पर रिकॉर्ड होने वाली स्लो मोशन वीडियो भी अच्छी आती हैं। 

बैटरी-
बैटरी लाइफ मोटो ज़ेड का एक और फ़ीचर है जो बहुत अच्छा परफॉर्म करती है। 3150 एमएएच की बैटरी ने हमारे वीडियो लूप टेस्ट में 17 घंटे और 4 मिनट तक साथ दिया है। मोटो के टर्बोपावर फ़ीचर से क्विक चार्जिंग मिलती है जिससे फोन आधे घंटे में ही करीब 26 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है। 

चुनौती-
मोटो ज़ेड प्ले स्मार्टफोन हमारे मौज़ूदा पसंदीदा वनप्लस 3 फोन को टक्कर देता है। इसक् अलावा असूस ज़ेनफोन 3 और हॉनर 8 स्मार्टफोन भी शानदार ऑल-राउंडर हैं। मोटो ज़ेड प्ले हर डिपार्टमेंट में अच्छा काम करता है और यह एक बेहद अच्छा ऑल-राउंडर है। 

 

Asus के ZenFone 2 Laser स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट

Nokia 3310 के लिए हुई उम्मीद से ज्यादा प्री-ऑर्डर बुकिंग्स, Nokia 6 एक मिनट में हुआ आउट ऑफ स्टॉक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -