Share:
800 रुपये के लिए मां ने बेच दिया अपना बच्चा, हैरान कर देने वाला है मामला
800 रुपये के लिए मां ने बेच दिया अपना बच्चा, हैरान कर देने वाला है मामला

मयूरभंज: ओडिशा के मयूरभंज जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ महुलिया गांव में एक बिचौलिए के साथ मिलकर अपने नौ महीने के बच्चे को बेचने के आरोप में खुंटा पुलिस ने सोमवार को एक महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बच्चा खरीदने वाले दो लोगों के अतिरिक्त बिचौलिए को भी गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना तब सामने आई जब बच्चे के पिता मुशु मुर्मू ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में बच्चे की मां करमी मुर्मू (32), बिचौलिए मेन मुर्मू (54) के अतिरिक्त उसी पुलिस सीमा के अंदर दिब्याचरणपुर के दो अन्य फूलमणि मरांडी (48) और अखिल मरांडी (52) सम्मिलित हैं, जिन्होंने बच्चा खरीदा था। प्राप्त खबर के अनुसार, मुशु जो तमिलनाडु में एक निजी कंपनी में काम करता था, एक हफ्ते पहले घर लौटा और पाया कि उसका नौ महीने का बच्चा गायब है। जब उसने अपनी पत्नी से पूछा तो उसने कहा कि बच्चे की तबीयत खराब होने की वजह से मौत हो गई। लेकिन मुशू को भरोसा नहीं हुआ तथा उसने हर जगह बच्चे को ढूंढना शुरू कर दिया। चार दिन पहले, उसने अपने गांव में एक बैठक बुलाई तथा अपनी पत्नी से पूछा कि बच्चा कहां है, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया।

कोई विकल्प न होने पर, उसने 2 जुलाई को खुंटा पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करवाया। जैसे ही तहकीकात शुरू हुई, करामी ने स्वीकार किया कि उसने अपने बच्चे को 800 रुपये में दो लोगों को बेच दिया था क्योंकि वह अपने पति की अनुपस्थिति में परिवार की आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ थी। उन्होंने यह भी कहा कि बिचौलिए मेन मुर्मू ने सौदा कराने में उनकी सहायता की। करामी ने कहा- गरीबी के कारण मुझे अपना बच्चा बेचना पड़ा। मेरे पति पैसे भेजते थे लेकिन वह अक्सर देर से आते थे। परिवार की दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ होने की वजह से, मैंने अपनी बेटी को एक पखवाड़े पहले फुलमणि और अखिल को बेच दिया। जब पुलिस ने फुलमणि से पूछताछ की, तो उसने कहा कि करामी ही अपनी बेटी को बेचना चाहती थी और उसने बच्चे को स्वीकार कर लिया क्योंकि उसकी अपनी कोई संतान नहीं थी। मुशू ने कहा, “मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि मेरी पत्नी को बच्चा बेचने के लिए किस बात ने विवश किया। जब मैंने उसे लापता पाया, तो मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।"

असमाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा आज, तैयार करेंगे भाजपा का चुनावी एक्शन प्लान

नक्सलियों के खौफ के कारण CRPF के दो जवानों के परिवारों ने छोड़ा गांव, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -