सूडान हादसे में मारे गए लोगों में भारत के इन राज्यों के नागरिक शामिल
सूडान हादसे में मारे गए लोगों में भारत के इन राज्यों के नागरिक शामिल
Share:

हाल ही में सूडान में एलपीजी टैंकर धमाके में मारे गए भारतीयों में से अधिकतर तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और बिहार से ताल्लुक रखने वाले हैं. अधिकारी अब इनकी पहचान में जुटे हैं. साथ ही शवाें को अंतिम संस्कार के लिए भारत लाया जा रहा है. वहीं गुरुवार को एक और भारतीय की मौत हो गई.

ईरान परमाणु समझौता: इन 6 देशों की हुई बैठक, सभी पक्ष समझौते को लेकर प्रतिबद्ध

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय दूतावास ने लापता, अस्पताल में भर्ती और हादसे में बचे भारतीयों के नामों की सूची जारी की है. खारतूम के बहरी क्षेत्र में सीला सेरेमिक फैक्ट्री में मंगलवार को हुए इस धमाके में मरने वालों की संख्या 23 हो गई है. इनमें 18 भारतीय हैं. गुरुवार को एक अन्य भारतीय नीरज कुमार सिंह की मौत हो गई. वह बिहार से ताल्लुक रखते थे.

शादी नहीं करना चाहती चीनी महिलाएं, लेकिन माँ बनने के लिए तलाश रही विदेशी स्पर्म डोनर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हादसे में 130 लोग घायल हुए हैं. अस्पताल में सात भारतीय भर्ती हैं, जिनमें से चार की स्थिति खराब है. वहीं 16 लोग अभी लापता हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के प्रदीप वर्मा, हरिनाथ, मोहित कुमार, जीशान खान, हरियाणा के पवन व प्रदीप, दिल्ली के इंतेजार खान, बिहार के नितीश मिश्रा, अमित तिवारी, राम कुमार और तमिलनाडु के रामकृष्णन, राज शेखर, वेंकटचलम शामिल हैं.राजस्थान के जयदीप और गुजरात के सोमाभाई फागी भी लापता हैं. वहां मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों के शरीर बुरी तरह से जल गए हैं, उनमें से अधिकतर की पहचान नहीं हो पा रही है. लापता लोगों में से कुछ मृतकों में हो सकते हैं. अंतिम संस्कार के लिए मृतकों के शव भारत लाए जा रहे हैं.

पाकिस्तान: हिन्दू छात्रा ने की खुदखुशी, वहज जानकर उड़ जाएंगे होश

अमेरिकी सांसद ने पेश किया प्रस्ताव, इस भारतीय के नाम पर होगा पोस्ट ऑफिस का नाम

पाक पर FATF की तलवार, पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -