अबू धाबी ने मछली पकड़ने में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, नीलामी में कमाये करोड़ों रुपये
अबू धाबी ने मछली पकड़ने में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, नीलामी में कमाये करोड़ों रुपये
Share:

‎संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी अपने कारनामों से हमेशा सुर्ख़ियों में बना रहता है. यहां के लोग पैसों के मामले में बहुत धनी और शौकीन भी होते हैं. अबू धाबी में इंटरनेशनल मरीन स्पोर्ट क्लब के द्वारा ग्रैंड फिशिंग टूर्नामेंट आयोजित की गई थी. इस प्रतियोगिता के दौरान ज्यादा से ज्यादा वजन वाली मछली पकड़नी होती है, जिसके बाद इन मछलियों को निलाम किया जाता है. लेकिन इस बार मछली पकड़ने के खेल में स्पोर्ट क्लब ने नया रिकॉर्ड बना दिया है. 

दरअसल यह प्रतियोगिता अबू धाबी इंटरनेशनल मरीन स्पोर्ट क्लब के निदेशक डॉ. सुल्तान बिन खलीफा के निर्देशन में आयोजित की गई थी. इस प्रतियोगिता के दौरान पकड़ी गईं कुल मछलियों को करीब एक करोड़ रुपये में बेचा गया. बता दें कि इस प्रतियोगिता में दो कैटेगरी होती है - पहला किंगफिश फिशिंग कैटेगरी और दूसरा कोबिया फिशिंग कैटेगरी. किंगफिश फिशिंग कैटेगरी में हमदान अब्दुल्ला अल विजेता हुए, जिन्होंने 30.85 कि.ग्रा. मछली पकड़ी थी. इस मछली को निलामी में करीब 39 लाख रुपये में बेचा गया. वहीं किंगफिश फिशिंग कैटेगरी में दूसरे स्थान पर राशिद अल कुबैशी ने 29.33 कि.ग्रा. की मछली पकड़ी और तीसरे स्थान पर रहे तारिक अल मनसौरी ने 29.11 कि.ग्रा. की मछली पकड़ी.

ग्रैंड फिशिंग टूर्नामेंट के कोबिया फिशिंग कैटेगरी में पहला स्थान मोहम्मद अब्दुल्ला अल मर्जूकी को मिला है. अब्दुल्ला अल मर्जूकी ने जिस मछली को पकड़ा था उसका वजन 29.40 कि.ग्रा. था. वहीं दूसरे स्थान पर 25.17 कि.ग्रा. की मछली पकड़ने वाले अहमद हिलाल अल धहेरी रहे. इस कैटेगरी में 24.36 किलोग्राम की मछली पकड़ने वाले बदर सद्यीक अल खाजा को तीसरा पुरस्कार मिला. ग्रैड फिशिंग टूर्नामेंट के दौरान पकड़ी गईं मछलियों को निलाम किया गया. इन मछलियों के निलामी से क्लब को करीब 1 करोड़ रुपये की धनराशि मिली है. निलामी से मिले धनराशि को अमीरात रेड क्रीसेंट को दान दे दिया गया.

दीवार पर मछली को चढ़ता देख लोग हुए हैरान, वीडियो हो रहा है जमकर वायरल

इस युवक ने कम लागत में तैयार किए ऐसे ड्रोन कि देखकर लोग हो जाते हैं हैरान

भारत का वो महान वैज्ञानिक जिसे देश का 'गद्दार' माना गया, 48 दिन तक रहे जेल में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -