मच्छर के काटने से युवक के हुए 30 ऑपरेशन, 4 हफ्ते तक रहा कोमा में

आजकल कई ऐसी खबरें आती हैं जो हैरान कर जाती है। ऐसे में जो मामला हाल ही में सामने आया है वह भी हैरान कर देने वाला है। जी दरअसल यह मामला मच्छरों से जुड़ा है। इस वक्त मच्छर से बहुत सारे लोग परेशान हैं। जी हाँ और कई बार खास मच्छर की एक बाइट भी स्वस्थ से स्वस्थ इंसान को मौत के मुहाने तक पहुंचा देती है। हालाँकि अब तक आने वाली कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा चुका है कि दुनिया में जो जानवर इंसानों की सबसे ज्यादा जान लेता है, वो मच्छर ही है। हालाँकि आज हम एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी ज़िंदगी मच्छरों ने खराब कर दी। जी दरअसल मच्छर ने एक इंसान को 30 ऑपरेशन के लिए मजबूर कर दिया और 4 हफ्ते तक वह कोमा में रहा।

महिला ने मारी चप्पल तो लेकर भाग निकला सांप, वीडियो हो रहा वायरल

यह मामला जर्मनी का है। यहाँ रहने वाले सेबेशियन रॉट्सचक (Sebastian Rotschke) को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छ ने काटा और उन्हें करीब-करीब मौत के मुंह तक पहुंचा दिया। जी दरअसल रोडरमार्क में रहने वाले 27 साल के सेबेशियन रॉट्सचक (Sebastian Rotschke) को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छर ने काटने के बाद उसके खून में ज़हर फैला दिया। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें इंफेक्शन होने के बाद उनके लिवर, किडनी, हार्ट और फेफड़े ने काम करना बंद दिया। जी दरअसल साल 2021 में उन्हें मच्छर ने काटा था और उन्हें अपने बाएं जांघ पर त्वचा का प्रत्यारोपण भी करना पड़ा। ऐसे में उन्हें पहले तो फ्लू जैसे लक्षण लगे और वे बीमार रहने लगे। वे न तो खाना खा पाते थे और न ही बिस्तर से उठ पाते थे। उन्हें लगा कि अब बचना नामुमकिन हो चुका है।

उसके बाद उनके बाएं जांघ पर सेराटिया नाम के बैक्टीरिया ने अटैक किया और आधी जांघ खा गया। ऐसे में डॉक्टर्स को समझ आ चुका था कि ये सारे लक्षण एशियन टाइगर मच्छर के काटने की वजह से आ रहे हैं। उनके कुल 30 ऑपरेशन हुए और पैर की दो उंगलियां काटनी पड़ गईं। उसके बाद वह 4 हफ्ते तक कोमा में रहे और ICU में रखकर डॉक्टरों ने सेबेशियन का इलाज किया।

5.7 सेंटीमीटर लंबी 'पूंछ' के साथ पैदा हुई बच्ची, देखकर डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश

मेले के बीच अचानक बाल पकड़-पकड़कर लड़ने लगीं लड़कियां, वीडियो वायरल

सॉलिड बॉडी बनाना चाहता था युवक, दुकानदार ने दे दिया घोड़े का इंजेक्शन और फिर...

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -