5.7 सेंटीमीटर लंबी 'पूंछ' के साथ पैदा हुई बच्ची, देखकर डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश

आजकल कई चौकाने वाली खबरें सामने आती रहती हैं। अब हाल ही में जो खबर सामने आई है वह मेक्सिको की है। यहाँ से एक दुर्लभ घटना सामने आई है। जी दरअसल यहां एक बच्ची करीब 5.7 सेंटीमीटर पूंछ के साथ पैदा हुई। वहीं इसे देखने के बाद डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। इस घटना को लेकर उन्होंने कहा कि, 'मेडिकल साइंस में ऐसे मामले बहुत कम ही देखने को मिलते हैं। देश में इस तरह का यह मामला है।' सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची का जन्म उत्तर-पूर्वी मेक्सिको के Nuevo Leon राज्य स्थित एक ग्रामीण अस्पताल में ऑपरेशन के जरिए हुआ था।

चूहे खा गए 581 किलो गांजा, इस मामले को पढ़कर हैरान हो जाएंगे आप

जी हाँ और इसी दौरान डॉक्टरों की टीम को बच्ची की पूंछ के बारे में पता चला। इसकी लंबाई 5.7 सेंटीमीटर थी और व्यास 3 से 5 मिमी के बीच था। केवल यही नहीं बल्कि पूंछ पर हल्के बाल भी थे और इसका आखिरी सिरा गेंद जैसा गोल था। वहीं जर्नल ऑफ पीडियाट्रिक सर्जरी में इस केस को लेकर बताया गया कि प्रेग्नेंसी के दौरान मां को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी। रेडिएशन, संक्रमण आदि का भी कोई पिछला इतिहास नहीं था। उनका पहले से ही एक बेटा है, जो बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुआ था। ऐसे में जब पूंछ के साथ बच्ची पैदा हुई तो डॉक्टर्स हैरान रह गए। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने जांच के लिए लुम्बोसैक्रल एक्स-रे किया लेकिन पूंछ के अंदर हड्डी होने का कोई सबूत नहीं मिला। पूंछ उसके तंत्रिका तंत्र से जुड़ी नहीं थी, मतलब इसे ऑपरेशन द्वारा हटाया जा सकता था।

युवक ने आधी रात को श्मशान घाट में मनाया जन्मदिन, वजह सुनकर खुश हो जाएंगे आप

इस मामले में डॉक्टरों ने कहा- 'पूंछ नरम थी, त्वचा से ढकी हुई थी और उस पर हल्के बाल थे। इसे बिना किसी दर्द के निष्क्रिय रूप से हिलाया जा सकता था।' वहीं उसके बाद में सारे टेस्ट कर सर्जनों ने एक मामूली ऑपरेशन से बच्ची के शरीर से पूंछ को हटा दिया। वहीं जानकारी यह मिली है कि अस्पताल से डिस्चार्ज हुए बच्ची को आज दो महीने से अधिक हो गए हैं और उसे अभी तक कोई समस्या नहीं आई है।

मेले के बीच अचानक बाल पकड़-पकड़कर लड़ने लगीं लड़कियां, वीडियो वायरल

सॉलिड बॉडी बनाना चाहता था युवक, दुकानदार ने दे दिया घोड़े का इंजेक्शन और फिर...

महिला ने मारी चप्पल तो लेकर भाग निकला सांप, वीडियो हो रहा वायरल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -