अग्निपथ का 'विरोध' भी साजिश ही निकला ! युवाओं के आवेदनों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड
अग्निपथ का 'विरोध' भी साजिश ही निकला ! युवाओं के आवेदनों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाइ गई अग्निपथ योजना के तहत मंगलवार को भारतीय वायु सेना में पंजीकरण की प्रक्रिया संपन्न हो गई। विवादों और विरोध प्रदर्शनों के बीच आवेदकों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कुल 7.5 लाख युवाओं ने इस योजना के तहत वायुसेना में शामिल होने के लिए अर्जियां दी हैं। बता दें कि केंद्र द्वारा अग्निपथ योजना आरंभ किए जाने के 10 दिन बाद यानी 24 जून को पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

भारतीय वायु सेना के मुताबिक, किसी भी भर्ती प्रक्रिया में सर्वाधिक आवेदन 6,31,528 थे, जो इस साल अग्निपथ योजना के तहत आगे निकल गए हैं। कुल 7,49,899 आवेदन आए हैं। IAF ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, "#AgnipathRecruitmentScheme के लिए IAF द्वारा आयोजित ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अतीत में 6,31,528 आवेदनों की तुलना में इस बार 7,49,899 आवेदन प्राप्त हुए हैं। यह संख्या सबसे अधिक है।'

इतनी बड़ी संख्या में आवेदन देश के अलग-अलग हिस्सों में अग्निपथ योजना के विरोध में शुरू किए गए विरोध-प्रदर्शन के बावजूद आए हैं। बता दें कि देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब तक इस योजना का पुरजोर विरोध कर रहे हैं और केंद्र से मांग कर रहे हैं कि इस योजना को वापस लिया जाए। जबकि, रिकॉर्डतोड़ आवेदन ये दिखाता है कि, इस योजना का विरोध केवल राजनितिक था, इसका युवाओं से कोई लेना देना नहीं था। 

झोपड़ी में केवल 2 बल्ब, और बिजली बिल 1 लाख का...

अग्निपथ: चाहे पूरा देश जल जाए, बस किसी तरह सत्ता मिल जाए...

'फर्जी ख़बरें' Twitter के लिए अभिव्यक्ति की आज़ादी क्यों ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -